Voice Of The People

Assembly Election 2022: देश भर में ‘जन की बात’ ओपिनियन पोल को तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया पसंद

- Advertisement -

हिमानी जोशी, जन की बात

देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। 10 मार्च को पूरे देश के सामने नतीजा आ जाएगा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब सहित पांच राज्यों में किसकी सरकार बनने जा रही। इन राज्यों में से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब का 7 फरवरी 2022 को जन की बात टीम द्वारा इंडिया न्यूज़ पर प्रदीप भंडारी का शो जनता का मुकदमा में जन की बात ने विधानसभा चुनाव से पहले एक और ओपिनियन पोल जारी किया जिसको देश भर की जनता ने खूब पसंद किया। आपको बता दें कि महज 12 घंटे के भीतर ही इस पोल को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने पसंद किया और अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की पिछले 2 महीनों से जन की बात टीम द्वारा लगातार उत्तर प्रदेश, उत्तराखंडदेश भर में ‘जन की बात’ ओपिनियन पोल को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किया पसंद और पंजाब के सभी विधानसभाओं में घूम कर जनता से सवाल जवाब का दौर जारी है।

कू और ट्विटर पर  टॉप-10 ट्रेंड पर रहा

प्रदीप भंडारी का ओपिनियन पोल इंडिया न्यूज पर सोमवार शाम 7-9 बजे प्रसारित हुआ, जिसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के पोल नंबर जारी किए गए, जिसके बाद से ट्विटर और कू पर प्रदीप भंडारी, जन की बात का ओपिनियन पोल टॉप-10 पर ट्रेंड कर रहा था।

फेसबुक पर तीन करोड़ से अधिक व्यूज

फेसबुक पर तीन करोड़ से अधिक व्यूज के साथ, जनता का मुकदमा पर प्रदीप भंडारी के एजेंडा सेटिंग डिबेट को रिकॉर्ड तोड़ व्यूअरशिप मिली। फेसबुक पर अब तक इसे 3 करोड़ से अधिक लोग देख चुके हैं और इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है।

जानिए जन की बात ओपिनियन पोल में किस पार्टी को कितनी सीटें और कितने प्रतिशत वोट शेयर मिले

जन की बात की टीम पिछले 2 महीने से पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में सर्वे कर रही थी और यह जानने की कोशिश में जुटी थी कि आखिर चुनावी मौसम में जनता की राय क्या है? इसे लेकर सर्वे में लोगों से विभिन्न सवाल किए गए। पूछा गया कि पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की जनता इस बार किसे अपना मुख्यमंत्री चाहती है ? जन की बात के अब तक के सर्वे के अनुसार इस बार पंजाब की जनता बदलाव चाहती है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है। वहीं उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में फिर एक बार भाजपा अपनी सरकार बना रही है। जन की बात ओपिनियन पोल में उत्तराखंड की जनता ने बीजेपी को 40% वोट शेयर दिया है वहीं कांग्रेस को 38%,आम आदमी पार्टी को 11%, बीएसपी को 2% और अन्य को 9% वोट शेयर दिया। पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी को 41-42% वोट शेयर दिया है वहीं कांग्रेस को 34-35%, अकाली दल को 14-17%, बीजेपी+ को 7% और अन्य को 1-2% वोट शेयर दिया।  उत्तर प्रदेश की जनता ने बीजेपी+ को 41.3-43.5% वोट शेयर दिया है वहीं सपा+ को 35.2-38%, बीएसपी को 10.1-12.3%, कांग्रेस को 3-4% और अन्य को 5.4-6% वोट शेयर दिया।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest