Voice Of The People

सीएम योगी का सख्त निर्देश-गरीब की झोपड़ी-दुकान पर नहीं चलना चाहिए बुल्डोजर

- Advertisement -

हिमानी जोशी, जन की बात

यूपी में दोबारा योगी आदित्यनाथ सत्ता में आने के बाद से ही लगातार माफिया, अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर चला रहे है, और माफियाओं के खिलाफ सीएम योगी एक्शन में हैं। इस बीच बुलडोजर को लेकर सीएम योगी ने सख्त निर्देश जारी किए हैं।

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी गरीब की झोपड़ी और दुकान पर बुलडोजर न चलाएं। बुलडोजर सिर्फ पेशेवर माफिया, दुर्दांत अपराधी और माफियाओं की अवैध संपत्ति पर ही चलाएं। उन्होंने कहा कि ऐसे माफिया जिन लोगों ने कमजोरों और व्यापारियों की संपत्ति पर अवैध कब्जा कर लिया हो सिर्फ उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जाए। किसी को परेशान न किया जाए। अगर ऐसा हुआ तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

कार्रवाई को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए

25 मार्च के बाद से ही प्रशासन अतिक्रमण और अवैध कब्जे के खिलाफ मुहीम चला रहा है। नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ से लेकर लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, झांसी, बलिया देवरिया, आजमगढ़ समेत तमाम जिलों में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जा रही है। ऐसे में कुछ गरीबों के आशियानों को भी ढहाया गया और दुकानें भी तोड़ी गई। इसकी सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री ने बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए है।

सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर चला बुलडोजर

एक दिन पहले ही बरेली की भोजीपुरा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक और पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम के अवैध रूप से निर्मित पेट्रोल पंप पर जिला प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया गया। ये पेट्रोल पंप बिना नक्शा पास कराए बनाया गया था। इसके लिए पहले ही नोटिस जारी किया गया था, मगर कोई जवाब नहीं मिला। पेट्रोल पंप के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र भी नहीं लिया गया है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest