Voice Of The People

राज ठाकरे ने शेयर किया बाल ठाकरे का पुराना वीडियो,शिवसेना ने किया पलटवार

- Advertisement -

हिमानी जोशी, जन की बात

महाराष्ट्र में जारी लाउडस्पीकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा इसी बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने दिवंगत बाला ठाकरे का एक पुराना वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें बालासाहेब एक कार्यक्रम के दौरान मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की बात कर रहे हैं.

राज ठाकरे का यह ट्वीट 4 मई को मस्जिद से लाउडस्पीकर नहीं हटने की सूरत में दुगनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाने के निर्देश के बाद आया है. उन्होंने राज्य भर की मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए 3 मई की “समय सीमा” भी सौंपी थी और हिंदुओं से 4 मई से मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाने का आग्रह किया था.

36 सेकंड की वीडियो में आप सुन सकते हैं बाल ठाकरे कह रहे हैं कि, “जिस दिन महाराष्ट्र में हमारी सरकार बनेगी, उस दिन से सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी. धर्म किसी भी विकास के रास्ते में नहीं आना चाहिए. अगर विकास के रास्ते में कोई हिंदू अनुष्ठान आ रहा है, तो हम उस पर भी गौर करेंगे. मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को हटा दिया जाएगा.”

शिवसेना ने किया राज ठाकरे पर पलटवार

संजय राउत ने राज ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि, ‘महाराष्ट्र में शांति है और राज्य में कोई विरोध नहीं हो रहा है. राज्य में कोई भी अवैध लाउडस्पीकर नहीं चल रहा है.’ उन्होंने आगे कहा कि बाल ठाकरे और वीर सावरकर ही है, जिन्होंने देश को हिंदुत्व सिखाया है. शिवसेना का स्कूल हिंदुत्व का मूल्य है.

राज ठाकरे ने दिया था अल्टीमेटम

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद की शुरुआत राज ठाकरे के अल्टीमेटम के साथ हुई थी। राज ठाकरे ने 12 अप्रैल को अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि महाराष्ट्र सरकार 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा ले। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो मनसे कार्यकर्ता लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest