Voice Of The People

हैदराबाद में मुस्लिम लड़की से शादी करने पर हिन्दू युवक की सड़क पर पीट-पीट कर हत्या

- Advertisement -

तेलंगना के हैदराबाद में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. बुधवार को मुस्लिम लड़की से शादी करने वाले दलित युवक नागाराजू की बीच सड़क पर सरेआम लोहे की रॉड से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. हत्या लड़की के भाई ने अपने अन्य रिश्तेदारों और साथियों के साथ मिलकर करी थी. ‘‘झूठी शान के लिए हत्या’’ की इस संदिग्ध घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ है। वहीं मृतक लड़के का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया है. पुलिस ने इस मामले में अब तक दो आरोपी गिरफ्तार किए हैं.

मैं अपने भाई को माफ नहीं करूंगी: नागाराजू की पत्नी

अब इस घटना पर मृतक की पत्नी अश्रीन सुल्ताना का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हम घर जा रहे थे तब मेरा भाई एक व्यक्ति के साथ मोटरसाइकिल पर आया और मेरे पति (नागराजू) को धक्का देकर मारने लगा. मुझे नहीं पता था कि हमला मेरे भाई ने किया. वह मेरी शादी के खिलाफ था. मेरे पति ने भाई से मुसलमान बन शादी की कही थी, लेकिन मेरा भाई नहीं माना. मैं अपने भाई को माफ नहीं करूंगी. मृतक नागाराजू की पत्नी सुल्ताना ने कहा कि उनके परिवार वाले पहले से इस शादी के खिलाफ थे. सुल्ताना ने बताया कि उसने पहले भी परिवार के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी.  हालांकि तब वह इस शादी के लिए मान गए थे. सुल्ताना ने कहा कि उसकी पति तो अब इस दुनिया में नहीं रहा लेकिन अब वह इसी परिवार में रहकर राजू की कमी पूरा करना चाहतीं हैं.

हमलावर 1 महीने से ढूंढ रहे थे नागाराजू को: पुलिस

मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि अब तक मुबीन और मसूद नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, ’30 जनवरी 2022 को आशरीन अपना मोबाइल फोन घर में छोड़कर चली गई थी. अगले दिन दोनों ने हैदराबाद के ही आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी. 1 फरवरी को उसके परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. हमलावर 1 महीने से नागाराजू की तलाश कर रहे थे. वह नागाराजू को किसी भी हाल में मारना चाहते थे हमले के बाद वह तब मौके से फरार हुए जब उन्हें नागाराजू के  मरने का यकीन हो गया. हमले में प्रयोग हुई चाकू और लोहे की रॉड पुलिस ने बरामद कर ली है. आरोपियों पर धारा 302 IPC के साथ SC/ST एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest