Voice Of The People

ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर मिला शिवलिंग, वाराणसी कोर्ट ने दिया आदेश- ‘उसे फौरन सील किया जाए’

ज्ञानवापी में सर्वे के लिए तीसरे दिन गई टीम को परिसर के अंदर शिवलिंग मिला है. यह बात सामने आने के बाद वाराणसी कोर्ट ने डीएम को आदेश दिया है कि जिस जगह शिवलिंग मिला उसे तत्काल सील कर दें. वहां पर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित किया जाए.
- Advertisement -

 

वाराणसी कोर्ट ने कहा- जिस स्थान पर शिवलिंग मिला, उसे सील करें
शिवलिंग मिलने के दावे के बाद वाराणसी कोर्ट ने जिला मजिस्ट्रेट, वाराणसी को आदेश दिए गए हैं कि जिस स्थान पर शिवलिंग प्राप्त हुआ है, उस स्थान को तत्काल प्रभाव से सील कर दें और सील किए गए स्थान पर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित किया जाए। साथ ही, कोर्ट ने कहा है कि वर्जित स्थान को संरक्षित एवं सुरक्षित रखने की पूर्ण व्यक्तिगत ज़िम्मेदारी ज़िला मजिस्ट्रेट वाराणसी, पुलिस कमिश्नर, पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी और सीआरपीएफ कमांडेंट वाराणसी की होगी.

नंदी के ठीक सामने मिला शिवलिंग

बताया जा रहा है कि नंदी के ठीक सामने ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर वजू खाने में शिवलिंग मिला है. वजू खाने का पहले पानी खाली कराया गया. बताया गया कि जैसे ही शिवलिंग मिला, परिसर में हर-हर महादेव का नारा लगने लगा।.वहीं मुस्लिम पक्ष ने किसी भी तरीके के दावों को बेबुनियाद बताया है.

वादी पक्ष के सोहनलाल आर्य ने दावा किया- ‘बाबा मिल गए’
बता दें, इससे पहले मीडिया से बातचीत में वादी पक्ष के सोहनलाल आर्य ने दावा किया, ‘नंदी जिसका इंतजार कर रहे थे वह बाबा मिल गए’. वादी पक्ष के सोहनलाल ने दावा किया है कि ‘बाबा मिल गए’. उन्होंने कहा कि इससे बड़ा दावा कुछ नहीं किया जा सकता है। जिन खोजा तिन पाइया गहरे पानी पैठ. सोहन लाल ने कहा कि प्रतिरूप काला पत्थर पाया गया है. लेकिन इससे ज्यादा और भी कुछ नहीं बताया जा सकता है. सर्वे पूरा होने के साथ ही इसकी रिपोर्ट को कमीशन कोर्ट में दाखिल करेगा उसके बाद आगे की कार्यवाही होगी.

 

कल होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का काम पूरा हो चुका है. इस मामले में एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में भी दाखिल की गई है. इस पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे करने के वाराणसी कोर्ट के आदेश के खिलाफ अंजुमन मस्जिद कमेटी की याचिका पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली बेंच में कल सुनवाई होगी.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest