Voice Of The People

ऑक्सफोर्ड यूनियन ने विवेक अग्निहोत्री का ह्यूमैनिटी टूर रद्द किया, फिल्म निर्माता ने कहा- वह कानूनी लड़ाई लड़ेंगे

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा कथित तौर पर फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री के मंगलवार को अंतिम समय पर भाषण स्थगित करने के बाद, उन्होंने ट्विटर पर कहा कि “एक और हिंदू आवाज” पर अंकुश लगा दिया गया है।

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री के भाषण देने पर प्रतिबंध लगा दिया है. वह अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सक्रिय रूप से बोलते हैं और इस समय यूरोप में ‘ह्यूमैनिटी टूर’ पर गए हुए है. ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मंगलवार को अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि ‘हिंदू शब्द’ रेगुलेटेड है. उन्होंने कहा कि ‘हिंदूफोबिया से ग्रसित ऑक्सफोर्ड यूनियन में फिर एक हिंदू आवाज पर प्रतिबंध लगाया गया है.

“फिर भी हिंदूफोबिक ऑक्सफोर्ड यूनियन में एक और हिंदू आवाज पर अंकुश लगाया गया है। उन्होंने मेरा शो रद्द कर दिया है। वास्तव में, उन्होंने हिंदू नरसंहार और हिंदू छात्रों को रद्द कर दिया है जो ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में अल्पसंख्यक हैं। कृपया इसे साझा करें और इसमें मेरा समर्थन करें। उन्होंने इस मुद्दे को रेखांकित करते हुए एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया।

इस मुद्दे को उजागर करने के लिए एक वीडियो के साथ ट्विटर पर अग्निहोत्री ने ऑक्सफोर्ड यूनियन पर ‘हिंदुफोबिक’ होने का आरोप लगाया और नेटिज़न्स से उनकी लड़ाई में समर्थन देने का कहा है। अग्निहोत्री ने यह भी कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में कैंब्रिज विश्वविद्यालय में उनके भाषण को भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने के प्रयास से प्रभावित किया गया था। “कल एक बहुत ही अजीब बात हुई। जब मैं कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय पहुंचा … आखिरी समय में … मुझे बताया गया कि मैं इस घटना को वीडियो रिकॉर्ड नहीं कर सकता,” उन्होंने बताया।

अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, “कल रात कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के फित्जविलियम कॉलेज में फासीवादी और नरसंहार को नहीं मानने वालों ने मेरे कार्यक्रम को रद्द करने की कोशिश की. विरोध करने पर उन्होंने बिना वीडियो रिकॉर्डिंग की शर्त पर कार्यक्रम करने की इजाजत दी. किसी ने इस क्लिप को बिना सहमति के रिकॉर्ड किया है.”

SHARE

Must Read

Latest