Voice Of The People

आईटीवी ग्रुप के फाउंडर कार्तिकेय शर्मा ने राज्यसभा के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया

- Advertisement -

आईटीवी नेटवर्क (iTV Network) के फाउंडर व मैनेजिंग डायरेक्टर कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा से राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है. 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होंगे. जिसमें सबसे अधिक 11 सीटों के लिए उत्तर प्रदेश में मतदान होगा. जिन राज्यों में ये चुनाव होंगे उनमें आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड और हरियाणा शामिल हैं. भारत निर्वाचन आयोग ने कहा है कि द्विवार्षिक चुनावों के लिए अधिसूचना 24 मई, 2022 को जारी की गई थी, जबकि नामांकन करने की अंतिम तिथि 31 मई 2022 है. उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तारीख 3 जून, 2022 है. वहीं नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 10 जून को मतदान होगा.

 

कार्तिकेय शर्मा को समर्थन देगी जेजेपी

जेजेपी पार्टी प्रमुख अजय चौटाला ने कहा, “हरियाणा की राज्यसभा सीट के लिए निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा को जननायक जनता पार्टी के सभी 10 विधायक समर्थन करेंगे. हमें उम्मीद है कि कार्तिकेय जीत के लिए आवश्यक वोट जुटा लेंगे.”

कौन हैं कार्तिकेय शर्मा 

कार्तिकेय शर्मा भारतीय मीडिया कंपनी आईटीवी नेटवर्क (इंफॉर्मेशन टीवी प्राइवेट लिमिटेड) के फाउंडर व मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, जो ‘इंडिया न्यूज’, ‘न्यूजX’ और ‘दि संडे गार्जियन’ का संचालन करती है. शर्मा का जन्म 14 मई 1981 में हुआ था इनके पिता का नाम विनोद शर्मा है जो पूर्व मंत्री थे .

जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने बयान दिया है कि जेजेपी के सभी 10 विधायक निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा का समर्थन करेंगे और उन्हें उम्मीद है कि बाकी के वोट कार्तिकेय शर्मा हासिल करने में सक्षम होंगे और चुनाव जीत पाएंगे. कार्तिकेय शर्मा के पिता विनोद शर्मा की कांग्रेस नेताओं से भी काफी करीबी है, क्योंकि वह मंत्री रह चुके हैं.कुलदीप शर्मा के दामाद हैं कार्तिकेय शर्मा.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest