Voice Of The People

कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर की पत्नी से पुलिस ने की पूछताछ, व्हाट्सएप चैट में मिले साक्ष्य

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के कानुपर में शुक्रवार को नमाज के बाद हुई हिंसा के मास्टर मांइड मौलाना मोहम्मद अली जौहर फैंस एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी को 4 जून को गिरफ्तार कर लिया गया था. अब हाशमी की पत्नी जारा हयात के खिलाफ भी पुलिस को अहम सबूत मिले हैं इसी को लेकर कानपुर पुलिस ने आज उससे पूछताछ की है. पुलिस ने शक के आधार पर आज जारा से कई घंटे पूछताछ की और उनके घर के कई दस्तावेज बरामद किए. जांच में हिंसा के पुख्ता सबूत मिलने के बाद ही आरोपी हयात जफर की पत्नी को गिरफ्तार किया जाएगा.

पुलिस के अनुसार जारा हयात की भी इस घटना में शामिल होने की आशंका है. हयात के मोबाइल से 141 व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े होने की जानकारी पुलिस को मिली थी. जिसकी जांच की गई. जिसमें पता चला कि घटना की पल-पल की जानकारी ग्रुप में वीडियो और फोटो के साथ शेयर की जा रही थी. जांच में हयात की पत्नी के भी कहीं व्हाट्सएप चैट मिले. पुलिस के अनुसार हयात जफर के सोशल मीडिया अकाउंट भी उसकी पत्नी ही हैंडल करती थी.

पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी हयात जफर की पत्नी भी एमएमए जौहर फैंस एसोसिएशन के लिए काम करती थी. वह मुस्लिम महिलाओं को इस एसोसिएशन में जोड़ने और उनके साथ बैठक करने का काम करती थी.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest