Voice Of The People

जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, गिरफ्तारी की मांग

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली में जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन हो रहा है. जामा मस्जिद में हजारों की संख्या में लोग बैनर और पोस्टर लेकर पहुंचे है, जिसमें नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की तस्वीरें लगी हुई हैं. प्रदर्शनकारी नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस बात का पहले ही अंदाजा था कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद बवाल हो सकता है. इस वजह से सुरक्षाकर्मी है पहले से ही मौजूद थे. दिल्ली पुलिस का कहना है कि निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और भाजपा से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल के बयानों के खिलाफ लोगों ने जामा मस्जिद पर विरोध प्रदर्शन किया. हमने वहां से लोगों को हटा दिया है. स्थिति अब नियंत्रण में है.

हालांकि, जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा है कि उन्हें नहीं पता था कि जामा मस्जिद के बाहर इस तरह का कोई प्रदर्शन होना है. उन्होंने कहा कि, ‘जामा मस्जिद की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन नहीं बुलाया गया है. कुछ लोगों ने नमाज के बाद जामा मस्जिद चौक पर नारेबाजी शुरू कर दी. ये बात पुलिस को मालूम होगी की कौन लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.’

दरअसल, बीते दिनों नूपुर शर्मा एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर विवादास्पाद टिप्पणी की थी. इसके बाद नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ भाजपा द्वारा कड़ी कार्रवाई की गई है. नूपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है और नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी से निकाल दिया गया है. लेकिन मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी होनी चाहिए. नुपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर भी दर्ज की गई है.

SHARE

Must Read

Latest