Voice Of The People

जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में प्रदर्शन, प्रयागराज में पुलिस पर पथराव, सहारनपुर मुरादाबाद देवबंद में उग्र प्रदर्शन

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद राज्य के कई शहरों में मुस्लिमों ने विरोध प्रदर्शन किया. राज्य के लखनऊ, प्रयागराज सहारनपुर और देवबंद में नूपुर शर्मा  के खिलाफ मुस्लिम और मुस्लिम संगठनों ने विरोध जताया और नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की. नमाज के बाद कानपुर, प्रयागराज, सहारनपुर, बरेली समेत प्रदेश के कई जिलों में मुस्लिम समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कानपुर में 3 जून को जुम्मे की नमाज के बाद दंगे हुए थे. मुरादाबाद में उग्र भीड़ पोस्टर लेकर पहुंची, जिसमें ‘नूपुर शर्मा को फांसी दो’ लिखा है और विरोध प्रदर्शन किया. सहारनपुर में जुम्मे की नमाज के बाद अल्लाह हो अकबर के नारे लगे वही प्रयागराज में भी नमाज के बाद भीड़ ने पोस्टर लेकर जमकर पत्थरबाजी की.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में विरोध प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश की सहारनपुर जामा मस्जिद में नमाज के बाद अचानक मुसलमानों ने ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाए शुरू कर दिए. भीड़ के उग्र होने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. जवाब में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा है कि सहारनपुर भीड़ ज्यादा हो गई थी पर अब सब कुछ काबू में है.

प्रयागराज में एडीजी को उठानी पड़ी बंदूक

प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने जमकर विरोध किया और नूपुर शर्मा के पोस्टर लेकर जमकर पत्थरबाजी की. हालात इतने बिगड़ गए कि एडीजी को बंदूक उठानी पड़ी. इससे पहले पुलिस पर घरों से पथराव भी किए गए पुलिस ने भी जवाब में है वही पत्थर उठाकर फेंके.

देवबंद में मदरसों के छात्रों ने की नारेबाजी

उत्तर प्रदेश के देवबंद में जुमे की नमाज के बाद मदरसों के छात्रों ने पोस्टर लेकर नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. मामला बढ़ते ही पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दी और मदरसा के छात्रों को लाठियों से फटकार कर भगा दिया जिससे देवबंद में भगदड़ मच गई. देवबंद में उस दौरान मुस्लिम बाजार और दुकानें बंद रही.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest