Voice Of The People

नूपुर शर्मा के विरोध में पश्चिम बंगाल के हावड़ा में प्रदर्शन, आंसू गैस के गोले छोड़ें गए

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोलकाता और हावड़ा में विरोध प्रदर्शन हुआ. हावड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शनकारियों ने रास्ते पर टायर जलाते हुए प्रदर्शन किया. हालांकि, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटा दिया. इसके बाद प्रदर्शनकारियों की ओर से पुलिस पर पथराव किया गया. पुलिस को जवाब में आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. इलाके में धारा-144 लगा दी गई है.

गुरुवार को भी प्रदर्शनकारियों ने 12 घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया था. इस दौरान भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की थी. प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा में नैशनल हाइवे 116 को ब्लॉक कर आगजनी की. इस दौरान गाड़िया, ऐंबुलेंस, पुलिस वाहन, फायर टेंडर और ट्रक वगैरह ट्रैफिक में फंसे रहे। सीएम ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारियों से रास्ता खाली करने की अपील की. करीब 10 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया.

इससे पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की थी और कहा था की मैं भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा हाल में दिए गए नफरती भाषण और बयान की निंदा करती हूं. मैं आरोपी भाजपा नेताओं को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की मांग करती हूं ताकि देश की एकता को नुकसान नहीं हो.

तरह की टिप्पणियों से न केवल हिंसा होती है बल्कि सामाजिक विभाजन भी होता है. उन्होंने सभी धर्मों, जातियों और समुदायों के लोगों से उकसावे के बावजूद शांति बनाए रखने का आह्वान किया. ममता बनर्जी ने ट्वीट करके कहा की, “मैं कुछ भाजपा नेताओं द्वारा हाल ही में की गईं घृणित और अभद्र टिप्पणियों की निंदा करती हूं, जिसके परिणामस्वरूप न केवल हिंसा फैली, बल्कि देश के ताने-बाने का विभाजन भी हुआ, जिससे शांति और सौहार्द बिगड़ा”.

SHARE

Must Read

Latest