Voice Of The People

कांग्रेस नेता आचार्या प्रमोद ने की उद्धव ठाकरे से नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़े की मांग

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर छाए सियासी संकट के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने उद्धव ठाकरे से नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफ़े कि मांग की है.

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि, ‘सत्ता को “ठोकर” पे मारने वाले स्व.बाला साहब ठाकरे की विरासत का सम्मान करते हुए उद्धव ठाकरे जी को मराठा “गौरव” की रक्षा करने हेतु नैतिक मूल्यों का निर्वहन करते हुए “मुख्यमंत्री” के पद को त्यागने में एक पल का “विलम्ब” भी नहीं करना चाहिये’.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि, बाला साहब ठाकरे हिंदू हृदय सम्राट थे, उन्होंने कभी भी सत्ता के चौखट पर मराठा अस्मिता को झुकने नहीं दिया, उन्होंने कभी जोड़-तोड़ की राजनीति नहीं की और सत्ता को प्रमुखता नहीं दी. बाला साहब ठाकरे की विरासत को आज उद्धव ठाकरे संभाल रहे हैं, लेकिन जिस तरह के हालात शिवसेना में बने हैं, विधायक दूसरी पार्टी में जा रहे हैं इसको लेकर उद्धव ठाकरे को लोगों से बात करके अपनी सरकार बचाने पड़ेगी. इससे बाला साहब ठाकरे का स्वाभिमान कम होगा. कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि ‘सत्ता बड़ी है या सिद्धांत बड़े हैं, लोकतंत्र में नैतिक मूल्यों का निर्वहन करना आवश्यक है’.

वहीं सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने अपने टि्वटर बायो से मंत्री पद हटा लिया है.
आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र सरकार के पर्यटन और पर्यावरण विभाग के मंत्री हैं.

SHARE

Must Read

Latest