Voice Of The People

राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन, पीएम मोदी समेत कई BJP नेता रहे मौजूद

- Advertisement -

एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने संसद भवन में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई बड़े नेता मौजूद रहे. नामांकन दाखिल करने के बाद द्रौपदी मुर्मू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, टीएमसी की ममता बनर्जी व एनसीपी चीफ शरद पवार से बात की. उन्होंने खुद के लिए समर्थन मांगा.

राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 29 जून है. देश के नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को चुनाव होना है और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी. चुनाव में मुख्य मुकाबला एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्षी दलों के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बीच होना है.

पीएम मोदी के नेतृत्व में आदिवासियों के लिए विभिन्न कल्याण किए -सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाना बताता है कि भाजपा हाशिये पर खड़े लोगों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है. देश में पीएम मोदी के नेतृत्व में आदिवासियों के लिए विभिन्न कल्याण और विकास कार्य किए जा रहे हैं.

हम बेहद रोमांचित हैं’- कॉनराड संगमा

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा, ‘मैं बेहद रोमांचित हूं. ये हमारी विचारधारा का हिस्सा रहा है. मेरे दिवंगत पिता पीएस संगमा ने एक बार कहा था कि एक दिन एक आदिवासी भारत का राष्ट्रपति बनेगा. ये हम सभी के लिए एक सपने के सच होने जैसा है. हम उनकी उम्मीदवारी का समर्थन कर रहे हैं.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest