Voice Of The People

राज्यपाल से मिलने राजभवन रवाना हुए फडणवीस और शिंदे, शाम सात बजे CM पद की शपथ ले सकते हैं देवेंद्र फडणवीस

- Advertisement -

उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद. देवेंद्र फडणवीस शाम सात बजे से पहले सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. बताया जा रहा है कि उनके साथ ही एकनाथ शिंदे भी डिप्टी सीएम की शपथ ले सकते हैं. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने के लिए आज दोपहर 3 बजे राज्यपाल से मिलेंगे. देवेंद्र फडणवीस राजभवन में एकनाथ शिंदे के साथ शपथ भी लेंगे. बता दें कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई पहुंच चुके हैं. यहां से वे भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस से मिलेंगे फिर राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरीश महाजन ने कहा कि भाजपा के पक्ष में 170 विधायकों का समर्थन है. बता दें कि महाराष्ट्र में बहुमत के लिए 145 विधायकों का समर्थन जरूरी है.

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने कल सुप्रीम कोर्ट का फ्लोर टेस्ट पर मंजूरी का फैसला आ जाने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के जरिए लोगों को संबोधित किया. फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने त्यागपत्र देने की घोषणा की. उद्धव ठाकरे ने कहा कि “मैं मुख्यमंत्री पद का त्याग कर रहा हूं”.

उन्होंने कहा की जिनको जो देना संभव था, हमने सबको वो दिया. मुझे इस बात का दुख है कि जिन्हें हमने दिया, वे मुझसे नाराज हैं औऱ जिन्हें कुछ नहीं दिया, वे हमारे साथ हैं. हमने किसानों को कर्ज मुक्त करने का वायदा किया था उन्हें कर्ज मुक्त किया, हमने औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर किया. हमने कई अच्छे काम काम किए हैं. लेकिन हमारे अच्छे काम को नजर लग गई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन की ओर रवाना हो चुके हैं.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest