Voice Of The People

सुप्रीम कोर्ट ने नुपूर शर्मा को लगाई कड़ी फटकार कहा- देश में जो हो रहा है उसकी जिम्मेदार आप हैं 

- Advertisement -

नूपुर शर्मा ने पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान पैग़ंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके विरोध में देश के कई राज्यों में उनके ख़िलाफ़ इस भड़काऊ बयान को लेकर दंगे हुए और लगभग कई शहरों में एक दर्जन से ज्यादा एफ़आईआर दर्ज कराई गई. इन्हीं एफ़आईआर को दिल्ली शिफ़्ट करने के लिए नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दी थी, जिसको सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया और कहा कि वह हाईकोर्ट का रुख करें.

नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मोहम्मद को लेकर की गई टिप्पणी पर SC ने नाराजगी जाहिर की. नूपुर की ट्रांसफर अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उसकी टिप्पणी ने देश भर में लोगो की भावनाओं को भड़का दिया है. आज जो कुछ देश में हो रहा है, उसके लिए वो जिम्मेदार है. उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. SC ने कहा कि उन्होंने व उनकी हल्की जबान ने पूरे देश में आग लगा दी है. उनका यह गुस्सा इसी वजह से था. वो उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए जिम्मेदार है.

जब शर्मा की तरफ से कहा गया कि उनकी जान को खतरा है तो कोर्ट ने कहा कि ‘आपको खतरा है या आप देश के लिए खतरा बन गई हैं? सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा के बयान ने देश भर में लोगों की भावनाओं को भड़का दिया है. आज जो कुछ देश में हो रहा है, उसके लिए वो जिम्मेदार हैं. कोर्ट ने आगे कहा कि पुलिस ने जो कुछ किया है, उस पर हमारा मुंह मत खुलवाइए. उन्हें अब मजिस्ट्रेट के सामने पेश होना चाहिए. यह टिप्पणी उनके घमंडी रुख को दिखाती है.

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर को आड़े हाथों लेते हुए कहा, आपके चलते देश की स्थिति बिगड़ी हुई है. आपने देर से माफी मांगी, वह भी शर्त के साथ कि अगर किसी की भावना आहत हुई हो तो बयान वापस लेती हूं. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर नूपुर के खिलाफ़ पहली FIR दिल्ली में दर्ज हुई थी, तो उस पर क्या कार्रवाई हुई?

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest