Voice Of The People

श्रीलंका में लगाई गई इमरजेंसी, देश छोड़कर मालदीव भागे राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे

- Advertisement -

श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया के देश छोड़ने के बाद भड़के दंगों को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने देश में एक बार फिर इमरजेंसी की घोषणा की गई है. बुधवार को श्रीलंका में जनता को राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के देश छोड़कर मालदीव भागने की खबर मिली तो उसके बाद भारी विरोध प्रदर्शन भड़क गए थे. श्रीलंकाई संविधान के अनुसार, अगर राष्ट्रपति इस्तीफा देते हैं तो पीएम कार्यवाहक राष्ट्रपति बन जाते हैं. ऐसे में रानिल विक्रमसिंघे से भी इस्तीफे की मांग की जा रही है.

प्रदर्शनकारियों ने नेशनल टीवी ‘रूपवाहिनी’ के स्टूडियो पर कब्जा कर लिया है, इसके बाद यह चैनल ऑफ एयर हो गया. श्रीलंका में हजारों लोग संसद भवन और पीएम हाउस की तरफ मार्च कर रहे हैं. खबर आ रही है कि कही जगह पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प भी हुई. वहीं प्रदर्शनकारियों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में दखल देने की मांग की है.

बता दें कि श्रीलंका में लोगों को रोजाना की जरूरत की चीजों को लेकर भारी संघर्ष करना पड़ रहा है. वहां एक-एक दिन काटना लोगों के मुश्किल हो रहा है. जनता की ओर से विरोध प्रदर्शन जारी है. हालात को देखते हुए वहां की सरकार को फिर से इमरजेंसी लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest