Voice Of The People

पीएम मोदी ने देश से की अपील, 13 से 15 अगस्त तक हर घर फहराएं तिरंगा

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने-अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मजबूत करने की अपील की। देश की आजादी के बाद यानी 1947 में आज ही के दिन हमारे राष्ट्रीय ध्वज को अंगीकार किया गया था। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके तिरंगे से जुड़े कुछ ऐतिहासिक डॉक्यूमेंट्स सोशल मीडिया पर शेयर किए।

बता दें कि केंद्र सरकार 13 से 15 अगस्त के बीच यानी तीन दिन देशव्यापी ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाने जा रही है। हर घर तिरंगा अभियान का मकसद देश के हरेक नागरिक के दिल में देशभक्ति को बढ़ावा देना है। इस बीच स्वतंत्रता सेनानियों के घरों की पहचान करके हर घर तिरंगा अभियान के तहत पुलिस बैंड की धुन बजाई जाएगी। छात्रों, एनसीसी कैडेटों और एनएसएस स्वयंसेवकों की प्रभात फेरियां भी निकलेंगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके जानकारी दी है की, “इस वर्ष, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, आइए हम हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत करें। 13 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराएं या अपने घरों में प्रदर्शित करें। यह आंदोलन राष्ट्रीय ध्वज के साथ हमारे जुड़ाव को गहरा करेगा।”

आज 22 जुलाई का हमारे इतिहास में विशेष महत्व है। 1947 में आज ही के दिन हमारे राष्ट्रीय ध्वज को अंगीकार किया गया था। हमारे तिरंगे से जुड़ी समिति और पंडित नेहरू द्वारा फहराया गया पहला तिरंगा सहित इतिहास से कुछ दिलचस्प बातें शेयर कर रहा हूं।

पीएम मोदी ने आगे लिखा है की, आज, हम उन सभी लोगों के महान साहस और प्रयासों को याद करते हैं, जिन्होंने स्वतंत्र भारत के लिए एक ध्वज का सपना देखा था, जब हम औपनिवेशिक शासन से लड़ रहे थे। हम उनके विजन को पूरा करने और उनके सपनों के भारत के निर्माण के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest