Voice Of The People

रोहंगिया विवाद में AAP और BJP, जानें कौन सही और कौन गलत?

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के ट्वीट के बाद रोहिंग्या के मामले को लेकर दिल्ली में विवाद का रूप ले लिया है.आम आदमी पार्टी ने इस मामले पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. साथ ही कई गंभीर आरोप भी लगाए। अब बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर पलटवार किया है। आप की तरफ से लगाए गए आरोप के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है।

रोहिंग्याओं को EWS फ्लैट्स देने की बात पर दिल्ली BJP के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि रोहिंग्या-बांग्लादेशियों के साथ कौन रहता है? कौन उनको बचाने की अब तक बातें करता आ रहा है? ये पूरी दिल्ली देख चुकी है।

आदेश गुप्ता ने ये भी कहा कि दिल्ली ने यह भी देखा है कि जब अवैध तरीके से रह रहे रोहिंग्या-बांग्लादेशियों के अवैध अतिक्रमण पर जब बुल्डोजर चलाया गया तो AAP के विधायक ही उनके रहनुमा बनकर आ गए थे। AAP के विधायक ने बुल्डोजर के सामने लेटने से भी परहेज नहीं किया इस बात को भी दिल्ली देख और समझ चुकी है।

आगे आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में अवैध रूप से रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को बसाने वाले केजरीवाल उन्हें मुफ्त राशन, पानी, बिजली और स्कूलों में नामांकन तक देते हैं। इसका खुलासा भाजपा पहले भी कर चुकी है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि गृहमंत्रालय की ओर से रोहिंग्याओं को नई दिल्ली के बक्करवाला में बसाने का कोई आदेश नहीं दिया गया है। बल्कि 23 जून 2021 को खुद केजरीवाल सरकार ने रोहिंग्याओं को नए स्थान पर स्थानांतरित करने का प्रस्ताव रखा था कि बक्करवाला में बने 240 ईडब्ल्यूएस फ्लैट और एक कम्यूनिटी सेंटर को रोहिंग्याओं को दे दिया जाए।

इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्रालय ने साफ तौर पर कहा है कि नियम के अनुसार अवैध रुप से रहने वाले रोहिंग्याओं को डिटेंशन सेंटर में रखना चाहिए। लेकिन आज तक केजरीवाल सरकार ने रोहिंग्याओं को रहने वाले स्थान को चिन्हित कर उनके लिए डिटेंशन सेंटर तक घोषित नहीं किया। इसलिए सबको पता है कि केजरीवाल सरकार खुले तौर पर रोहिंग्याओं को संरक्षण दे रही है। इस मामले में आदेश गुप्ता ने सीएम केजरीवाल को रोहिंग्या-बांग्लादेशियों के मामले में सबसे बड़ा पलटूराम बताया है।

SHARE

Must Read

Latest