Voice Of The People

जानिये क्यों AAP सांसद संजय सिंह ने प्रदीप भण्डारी से कहा कि मनीष सिसोदिया गिरफ्तार होंगे

आज जनता का मुकदमा के स्पेशल एपिसोड में प्रदीप भंडारी के साथ एक्सक्लुसिव बातचीत में आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह आये थे। प्रदीप भंडारी ने उनसे सवाल किया कि अगर आपकी नीति अच्छी थी तो अगस्त के कैबिनेट नोट में आप खुद मां रहे कि बड़े बड़े शराब माफिया को फायदा हुआ और आपको रेवेन्यू का नुकसान हुआ। इस कैबिनेनोट पर क्या कहना चाहते हैं?

इस सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा कि ये मुद्दा शराब नीति का नहीं है। क्या कोई केंद्रीय ऐजेंसी गयी गुजरात जांच करने जहाँ नकली शराब का व्यापार हो रहा है। जितने ठेके पहले थे दिल्ली में उससे 4 कम ठेके हमारी सरकार ने मान्यता दी। 400 के करीब ठेके खुले ही नहीं दिल्ली में। दो मुद्दे ये और उठाते हैं, कहते हैं देखिएइन्होंने144करोड़ रुपए के लाइसेंस fees माफ करदी। 30 करोड़ इन्होंने एयरपोर्ट के ठेकों का माफ कर दिया। इसका वेरिफिकेशन दर्शकों के लिए जानना बहुत जरूरी है।

प्रदीप भंडारी ने अगले सवाल में पूछा कि अगर आपको इस नीति के ऊपर विश्वास था तो आप पीछे क्यों हट गए? इस सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा कि पूर्व LG अनिल बैजल जी ने कहा कि MCD से परमिशन लेना होगा और इस वजह से 400 ठेके खुले ही नहीं। ठेके खुले ही नहीं और लोगों के पैसे वापिस करने पड़े, लोग अपने निर्धारित क्षेत्र को छोड़ कर भागने लगे तो इस कारण से पहले वाली पालिसी फिरसे लागू करना पड़ा। 144 करोड़ की राषि कोरोना के समय वापिस की गई क्योंकि उस समय दुकानें बंद थी।

प्रदीप भंडारी ने संजय सिंह से अनुराग ठाकुर द्वारा मनीष सिसोदिया पर की गई टिप्पणी पर सवाल किया इसपर संजय सिंह ने कहा कि अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री हैं उनको सिसोदिया वंस के बारे में पढ़ लेना चाहिए। महाराणा प्रताप का वंसज है सिसोदिया। पढ़ाई करिए अनुराग ठाकुर जी और फिर सिसोदिया वंस के ऊपर सवाल उठाइये। दिल्ली के स्कूल को देखने मिलेनिया ट्रम्प आती हैं, कई राज्यों के मुख्यमंत्री आते हैं।

प्रदीप भंडारी ने पूछा कि स्कूल और शरा। ब को जोड़ नहीं सकते। आप जांच के लिए तैयार क्यों नहीं हैं? इस सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा कि CBI ने जितने भी AAP के नेताओं पर जांच की किसी को कुछ नहीं मिला। इतने अच्छे स्कीम लाने वाले मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों के लिए काम करे या अपनी जांच कराने घूमते रहेंगे बेबुनियाद मामलों में।

प्रदीप भंडारी ने अगले सवाल में पूछा कि आपको विश्वास है कि घोटाला नहीं है मगर जितने भी नेताओं पर ऐसे रेड हुआ है सब को अभी तक जमानत नहीं मिली है तो क्या आपको लगता है कि मनीष सिसोदिया के साथ भी ऐसा ही होगा? इस सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा कि ED ने 3000 छापे मारे मगर आरोप 29 लोगों पर ही सिद्ध हुआ। आपको केजरीवाल से डर लगता है तो जांच कराइए मगर साबित नहीं कर पाएंगे। जब प्रदीप भंडारी ने पूछा कि क्या मनीष सिसोदिया गिरफ्तार होंगे यो इसके जवाब में संजय सिंह ने कहा कि देखिए मनीष सिसोदिया गिरफ्तार होंगे मगर हमें डर बिल्कुल नहीं लग रहा क्योंकि हम दिल्ली के स्कूलों में काम कर रहे हैं, दिल्ली के जनता के लिए काम कर रहे हैं।

 

SHARE

Must Read

Latest