Voice Of The People

CTET के अभ्यर्थी की पटना ADM ने बेरहमी से की पिटाई, पढ़िए क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

22 अगस्त, सोमवार को सोशल मीडिया पर पटना के ADM का एक वीडियो वायरल हो गया। इस वायरल वीडियो में पटना ADM के. के. सिंह ने CTET और BTET की परीक्षा पास किये हुए एक अभ्यर्थी पर बेरहमी से लाठी बरसाते हुए नजर आए। CTET और BTET के छात्र बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ पटना के डाक बंगला चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे थे।

घटना के बारे में, भाजपा के अमित मालवीय ने ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि बिहार पुलिस, नीतीश कुमार के इशारे पर काम कर रही है, जिसने 20 लाख नौकरी देने की बात कही, एक शिक्षक उम्मीदवार की पिटाई की, जो अमानवीय तरीके से पटना में विरोध कर रहा था। मार्ग। बिहार सरकार और उसके अधिकारियों ने न केवल शिक्षक की पिटाई की बल्कि तिरंगे का अपमान भी किया. ये है जदयू-राजद सरकार का असली चेहरा…’

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ये घटना दिन दहाड़े हुई जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि भारी संख्या में पुलिस और CRPF के जवान घटनास्थल पर मौजूद थे और उनके सामने ही ये घटना हुई। वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि वो युवक हाथ मे तिरंगा ले कर सड़क पर बैठा है और बोल रहा था कि वो 4 साल से बेरोजगार है। उसने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए कुछ अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया।

उसके बाद वो युवक वहाँ मौजूद कुछ मीडिया कर्मी से बात करना चाहता है मगर उसी वक़्त पटना के ADM प्रकट हो जाते हैं और उस युवक का बाल पकड़ कर सड़क के किनारे ले जाते हैं। वहाँ मौजूद एक पुलिस कर्मी को ये भी कहते हुए सुना जा सकता है कि ये काफी समय से तमाशा कर रहा है।

कुछ समय बाद ही ADM के.के. सिंह हाथ में लाठी लेकर पुनः प्रकट हो जाते हैं और बेरहमी से उस युवक को मारने लग जाते है जो कि हाथ मे तिरंगा लेकर जमीन पर पड़ा हुआ था। एक पुलिस वाले ने उसके हाथ से तिरंगा ले लिया मगर ADM ने उसपर लाठी बरसाना जारी रखा।

खबरों के मुताबिक, यह युवक उन 5000 नौकरी के इच्छुक लोगों में शामिल था, जो पटना के डाक बंगले चौराहा में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। CTET और BTET क्वालिफाई कर चुके ये उम्मीदवार बिहार के पटना में धरना प्रदर्शन कर स्थायी टीचिंग जॉब की मांग कर रहे हैं।

SHARE
Kritarth Nandan
Kritarth Nandan
Kritarth Nandan has 3+ years of experience in journalism. He wrote many articles for our organization. Visit his twitter account @KritarthSingh13

1 COMMENT

  1. kuch to bat h is Rashid khan Jo ek Aawaz par sabhi Muslimo ko jama kar liya . Lagta hai ki Hindu darr jate hai Muslim kom se tabhi to Hindustan me reh kar Hindustan ko Jalane ki bat kar deta hai Muslim. Or banao Muslim kom ko Neta ji . Mantry Or banao hinduo .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest