Voice Of The People

कर्नाटक को बड़ी सौगात: पीएम मोदी करेंगे 3,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 3,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शुक्रवार दोपहर इस तटीय शहर में होंगे और बाद में एक मेगा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. पड़ोसी राज्य केरल में कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद बंदरगाह शहर में करीब दो घंटे की पीएम मोदी की यह यात्रा कर्नाटक भाजपा को बढ़ावा देगी, जो अगले साल विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही है.

जिसका लक्ष्य राज्य में सत्ता हासिल करना है. PTI के अनुसार प्रधानमंत्री का दोपहर करीब 1.30 बजे मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने का कार्यक्रम है. जहां से वह हेलीकॉप्टर से न्यू मंगलुरु पोर्ट अथॉरिटी (NPMA) के पनम्बूर परिसर के लिए उड़ान भरेंगे. वहां विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद वह एक आधिकारिक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां गोल्डफिंच शहर के मैदान में पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. PM को सुनने पहुंचेंगे 2 लाख लोग पार्टी सूत्रों ने कहा कि गोल्डफिंच शहर के मैदान में होने वाले कार्यक्रम में लगभग दो लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है.

कर्नाटक को बड़ी सौगात: पीएम मोदी करेंगे 3,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन
कर्नाटक को बड़ी सौगात: पीएम मोदी करेंगे 3,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

इसके अलावा भाजपा के एक लाख कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. कहा जाता है कि जिला प्रशासन ने कार्यक्रम में केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले रहे लगभग 70,000 लोगों को आमंत्रित किया है. कार्यक्रम में दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिले के विभिन्न हिस्से के लोगों के आने की संभावना है. पीएम के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, प्रह्लाद जोशी और शोभा करंदलाजे मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही कर्नाटक सरकार के मंत्री, भाजपा विधायक और नेता भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. पुलिस ने कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए हैं.

पीएम इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास पीएम न्यू मंगलुरु पोर्ट अथॉरिटी द्वारा शुरू किए गए कंटेनरों और अन्य कार्गो को संभालने के लिए बर्थ नंबर 14 के मशीनीकरण के लिए 280 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही बंदरगाह द्वारा शुरू की गई लगभग 1,000 करोड़ रुपये की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. वहीं मंगलुरु रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड द्वारा शुरू की गई दो परियोजनाओं (बीएस VI अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट और सी वाटर डिसेलिनेशन प्लांट) का उद्घाटन करेंगे. इन पर क्रमशः 1,830 करोड़ रुपये और 680 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं.

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest