Voice Of The People

तौफीक अहमद नाम के युवक ने लखनऊ हनुमान मंदिर में की तोड़-फोड़, टीका लगाकर मंदिर में किया था प्रवेश

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तौफिक नाम के एक युवक ने गोमती किनारे स्थित लेटे हनुमान मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ कर दी। बताया जा रहा है कि उसने मंदिर की मूर्ति को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने तौफिक को मौके से गिरफ्तार किया है और उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

मंदिर के पुजारी अमर मिश्रा के मुताबिक, युवक का कहना था कि वह दर्शन करने के लिए मंदिर आया है। इसके बाद पुजारी अपने कमरे में चले गए। इसी दौरान आरोपी युवक ने मूर्ति खंडित की और ध्वज फाड़ दिया।

एसीपी चौक आई.पी. सिंह ने कहा कि एक युवक नशे की हालत में मंदिर परिसर में घुसा और वहां उसने देवी काली की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। तौफीक अहमद के खिलाफ लखनऊ के चौक कोतवाली में 153, 295, 419,427 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मंदिर के पुजारी के मुताबिक, दो मूर्तियों को खंडित किया गया है, इसमें एक शनि देव की और दूसरी हनुमान जी की मूर्ति बताई जा रही है। इस खबर के सामने आने के बाद से मंदिर में हिंदूवादी संगठन के लोग लगातार आ रहे हैं। स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest