Voice Of The People

पीएम मोदी का जापान दौरा: पूर्व पीएम आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

पीएम मोदी जापान के टोक्यो दौरे पर जाएंगे। वह आज से कुछ घंटों में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री बुडोकन में राजकीय अंतिम संस्कार समारोह में शामिल होंगे,जिसके बाद टोक्यो के अकासाका पैलेस में अभिवादन का अवसर होगा।

इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी पीएम किशिदा और श्रीमती आबे से भी मुलाकात करेंगे। हम समझते हैं कि 20 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों सहित 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों के कल राजकीय अंतिम संस्कार में भाग लेने की उम्मीद है: विदेश सचिव विनय क्वात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 सितंबर को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान आबे के करीबी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से भी मुलाकात करेंगे। जापान की सरकार 27 सितंबर को टोकियो में आबे का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करेगी। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से जापान में दूसरी बार किसी पूर्व प्रधानमंत्री का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हो रहा है।

इससे पहले 1967 में शिगेरु योशिदा का राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई थी। आबे का गत 8 जुलाई को चुनाव प्रचार के दौरान एक हमलावर ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। पीएम मोदी ने एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की थी।

 

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest