Voice Of The People

हिमाचल को तोहफा, पीएम मोदी ने बिलासपुर में AIIMS का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का लोकार्पण किया. इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश को 3650 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात भी दी. पीएम मोदी ने बिलासपुर के लुहणू मैदान में जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश वीरों की धरती है. मैंने हिमाचल की रोटी खाई है, इसलिए मुझे यहां का कर्ज भी चुकाना है.

 

पीएम मोदी ने बिलासपुर से देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि ये पावन पर्व हर बुराई से पार पाते हुए, अमृत काल में जिन ‘पंच प्राणों’ का संकल्प देश ने लिया है, उन पर चलने के लिए नई ऊर्जा देगा.

पीएम ने कहा, मेरा सौभाग्य है कि विजयादशमी पर हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और इंफ्रास्ट्रक्चर के हजारों करोड़ रुपये के प्रोजक्ट का उपहार देने का अवसर मिला है.

3,650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री दशहरा के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन के बाद, कुल्लू के प्रसिद्ध दशहरा समारोह में भाग लेंगे. इस दौरान मोदी 3,650 करोड़ रुपये की अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

इस अस्पताल ने हिमाचल प्रदेश के जनजातीय और दुर्गम जनजातीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए डिजिटल स्वास्थ्य केंद्र भी स्थापित किया है. साथ ही, काजा, सलूनी और केलांग जैसे दुर्गम जनजातीय और अधिक ऊंचाई वाले हिमालयी क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी. पीएमओ ने कहा कि इस अस्पताल में हर साल एमबीबीएस कोर्स के लिए 100 छात्रों और नर्सिंग कोर्स के लिए 60 छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा.

SHARE
Rishav Singh Dhanraj
Rishav Singh Dhanraj
Rishav Singh Dhanraj has 3+ years of experience in journalism. Visit his twitter account @rishav_dhanraj

Must Read

Latest