Voice Of The People

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चमोली के औली सेना कैंप पहुंच कर सेना को दी दशहरे की बधाई

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे में आज दशहरे के मौके पर चमोली जिले के औली स्थित सेना के कैंप पहुंचे और यहां उन्होंने हथियारों की पूजा की, उन्होंने देश के जवानों को विजयादशमी की बधाई दी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे जब भी फुर्सत मिलती है मैं जवानों के बीच आ जाता हूं, भारत दुनिया का अकेला देश है जहां शास्त्र और शस्त्र दोनों की पूजा होती है। इस देश में जो सर्वोच्च निधियां है उनमें सबसे महत्वपूर्ण निधी भारत की सेना है।

बताते चलें की राजनाथ सिंह ने चमोली में की शस्त्र पूजा के बाद आज पुरा समय सेना के जवानों के साथ मनाएंगे।

राजनाथ सिंह ने बुधवार को दशहरे के मौके पर चमोली में चीन सीमा पर स्थित अग्रिम चौकी पर सेना व आईटीबीपी के जवानों के साथ शस्त्र पूजा की ,राजनाथ सिंह मंगलवार को दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड के देहरादून पहुंचे थे ।

देश के जवानों द्वारा विजयादशमी के अवसर पर आयोजित ‘शस्त्र पूजन समारोह’ में रक्षा मंत्री जीटीएस हेलीपैड पहुंचे, मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, सांसद एवं पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने उनका स्वागत किया। रक्षा मंत्री ने शाम को देहरादून में सेना से जुड़े एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया ।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है। सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए वे हमेशा आगे रहते है, उनके आगमन से निश्चित रूप से हमारे वीर जवानों का मनोबल बढ़ेगा।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest