Voice Of The People

सत्ता के सिकंदर मोदी:- 21 साल पहले ही कर दी पीएम मोदी ने डिजिटल युग की शुरुवात

आज का दिन देश की राजनीति में काफी अहम स्थान रखता है। नरेंद्र मोदी ने 21 साल पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। पीएम मोदी जब से राजनीति में है वो अपने कार्यकुशलता और परिश्रम से लगातार एक अहम पायदान और पद पर आसीन रहते हुए लगातार देश सेवा में लग हुए है।

आपको बता दें कि आज के ही दिन पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम के तौर पर शपथ ली थी। जिसके बाद से आज तक कभी उन्होंने पीछे मुड़े कर नही देखा है। पीएम मोदी हमेशा से ही आधुनिकता और डिजिटल क्रांति के पक्षकार रहे है।

आज जिस डिजिटल क्रांति की बता पीएम मोदी करते है इसका सपना उन्होंने कही ना कही गुजरता के सीएम रहते ही देख लिया था। और यह मात्र एक सपना ही नही था ये अपने आप में एक ऐसा लक्ष्य था जिसे भारत में संभव करके धरातल पर उतारना उतना ही मुश्किल था जितना घोड़े का घास से दोस्ती करना था।।

लेकिन इस असंभव से दिखने वाले कार्य का पहला कदम उन्होंने अपने सीएम पद का कार्यकाल संभालने के ठीक बाद ही शुरू कर दिया था। आपको बता दें सीएम रहते मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह का वेब पर सीधा प्रसारण किया गया था।

पद संभालने के बाद, मोदी ने तुरंत नौकरशाही को अपने तकनीक प्रेम का परिचय देना शुरू कर दिया था। पीएम मोदी ने पहले ही दिन 10 कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। ये वो पहला मौका था जब पीएम मोदी का डिजिटल प्रेम सामने आया था।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest