Voice Of The People

सोशल एक्टिविस्ट शेफाली वैद्य ने शुरू किया #NoBindiNoBusiness अभियान, जानें इसके बारे में

सोशल मीडिया एक्टिविस्ट शेफाली वैद्य ने #NoBindiNoBusiness अभियान शुरू किया है। यह अभियान दिवाली पर सुर्खियों में छाया हुआ है और सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है। दरअसल कई सारे ब्रांड जो अपना प्रचार करते हैं, वह दिवाली पर यह तो चाहते हैं कि लोग समान तो खरीदें लेकिन धीरे-धीरे वह अपने एडवर्टाइजमेंट में हिंदू रीति रिवाजों को भूल रहे हैं।

इस अभियान की शुरुआत करते हुए शेफाली वैद्य ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने एडवर्टाइजमेंट पर एक्ट्रेस के माथे पर बिंदी न होने को लेकर निंदा की। उन्होंने लोगों से अपील की कि जो भी ब्रांड बिना बिंदी के प्रचार करवा रहे हैं, उनसे लोग सामान ना खरीदें।

शेफाली वैद्य ने पूछा कि दिवाली पर पटाखे कितने जलाने हैं, जलाने हैं कि नहीं जलाने हैं, होली पर पानी कितना इस्तेमाल करना है, यह सब कुछ एक्टिविस्ट और कोर्ट डिसाइड करेगा। लेकिन जब अवैध तरीके से पशुओं को काटा जाता है, तब कोई कुछ नहीं बोलता?

बता दें कि पिछले साल भी शेफाली वैद्य ने #NoBindiNoBusiness अभियान चलाया था। दरअसल फैबइंडिया ने जश्न ए रिवाज नाम से दिवाली कलेक्शन शुरू किया था और उसने हिंदू रीति-रिवाजों से छेड़छाड़ की थी। इसके बाद शेफाली वैद्य ने अभियान शुरू किया था। इस अभियान को सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब सराहा था और 11 लाख से अधिक ट्वीट इस अभियान को लेकर किए गए थे।

SHARE

Must Read

Latest