Voice Of The People

थरूर और चिदंबरम बोले- क्या भारत में कभी कोई माइनोरिटी पीएम बनेगा? बीजेपी प्रवक्ता ने पूछा- मनमोहन सिंह को पीएम नहीं मानते थे?

- Advertisement -

ब्रिटेन (यूनाइटेड किंगडम) के नए प्रधानमंत्री भारतीय मूल के ऋषि सुनक होंगे। ऋषि सुनक के नाम की घोषणा प्रिंस चार्ल्स III ने कर दी है। वहीं ऋषि सुनक के यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बनते ही भारत में विपक्ष के नेताओं ने कुछ ऐसे ट्वीट किए जो चर्चा का विषय बन गए। कांग्रेस नेता शशि थरूर और पी चिदंबरम दोनों ही नेताओं ने ट्वीट कर पूछा कि क्या भारत में भी ऐसा हो सकता है? इस पर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आपको मनमोहन सिंह याद हैं?

दरअसल जब सुनक के नाम की चर्चा चल रही थी तब शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा, “अगर ऐसा होता है, तो मुझे लगता है कि हम सभी को यह स्वीकार करना होगा कि अंग्रेजों ने दुनिया में कुछ बहुत ही दुर्लभ काम किया है, जो कि सबसे शक्तिशाली कार्यालय में एक अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य को रखने के लिए है। जैसा कि हम भारतीय ऋषि सुनक के लिए जश्न मना रहे हैं, आइए ईमानदारी से पूछें कि क्या यह यहां हो सकता है?”

वहीं पी चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा, “पहले कमला हैरिस और अब ऋषि सुनक। अमेरिका और ब्रिटेन के लोगों ने अपने देशों के गैर-बहुसंख्यक नागरिकों को गले लगाया है और उन्हें सरकार में उच्च पद के लिए चुना है। मुझे लगता है कि भारत और बहुसंख्यकवाद का पालन करने वाले दलों को एक सबक सीखना चाहिए।”

दोनों नेताओं के ट्वीट पर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने निशाना साधा और मनमोहन सिंह की याद दिलाई। शहजाद ने ट्वीट कर लिखा, “मुझे लगता है कि डॉ थरूर और पी चिदंबरम ने कभी भी डॉ मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं माना! ये भी जाकिर हुसैन, फखरुद्दीन अहमद, ज्ञानी जैल सिंह, अब्दुल कलाम राष्ट्रपति बने। #MeritNotMinority का मापदंड होना चाहिए। दुख की बात है कि कांग्रेस को यह नहीं पता।”

SHARE
JVC SREERAM
JVC SREERAM
This article is penned by JVC Sreeram who is a Political Strategist, Motivational Speaker, Author & Psephologist and Media Consultant for Jan Ki Baat.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest