Voice Of The People

Coimbatore Bomb Blast: कैसे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने घटना का खुलासा किया, जानें

तमिल नाडु के कोयंबटूर के कोट्टई मेदु इलाके में स्थित कोटई ईश्वरन हिंदू मंदिर के ठीक बाहर एक मारुति 800 कार में 23 अक्टूबर को सुबह ब्लास्ट हो गया। जमीसा मुबीन नाम का एक मुस्लिम व्यक्ति मृत पाया गया। शुरूआत में कोयंबटूर शहर के पुलिस आयुक्त ने कहा कि घटना एक सिलेंडर के विस्फोट के कारण हुई और पुलिस सभी संभावित कोणों से घटना की जांच कर रही है।
पुलिस के अधिकारियों ने घटना के बाद कहा, ” उक्कड़म में कोट्टाइमेदु इलाके में जेम्सा मुबिन के आवास की तलाशी के दौरान, हमें पोटेशियम एल्युमिनियम, सल्फर जैसे रसायन मिले हैं, जिनका इस्तेमाल कच्चे बम बनाने के लिए किया जाता है। हमने उस जगह से कील और बॉल बेयरिंग भी बरामद की है जहां विस्फोट हुआ था। मृत व्यक्ति के खिलाफ कोई मामला नहीं है, लेकिन एनआईए के रडार पर कुछ लोगों के साथ उसके संबंध हैं।”
कैसे अन्नामलाई ने सच सामने लाया?

इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने यह आरोप लगाते हुए कई बयान दिए कि यह घटना एक स्पष्ट आतंकी घटना है और पुलिस पर तथ्यों को छिपाने का आरोप लगाया। अन्नामलाई ने कहा, “कोयंबटूर सिलेंडर ब्लास्ट अब ‘सिलेंडर ब्लास्ट’ नहीं रहा। यह आईएसआईएस लिंक के साथ एक स्पष्ट आतंकवादी कृत्य है। TN सरकार इस जानकारी को 12 घंटे से छिपा रही है। क्या यह राज्य की खुफिया मशीनरी और डीएमके सरकार की स्पष्ट विफलता नहीं है? इस हमले की योजना के दौरान मारे गए व्यक्ति का आईएसआईएस से स्पष्ट संबंध थे और उन्हें देश के बाहर से संभाला गया था।”

अन्नामलाई के बयान के बाद सच्चाई सामने आने लगी। पुलिस ने घटना से जुड़े पांच मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए पांच लोगों की पहचान मोहम्मद तल्हा, मोहम्मद अजहरुद्दीन, मोहम्मद रियाज, फिरोज इस्माइल और मुहम्मद नवाज इस्माइल के रूप में हुई है।
इस मुद्दे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने दूसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने सवाल किया कि पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार आरोपियों पर यूएपीए क्यों नहीं लगाया है। अन्नामलाई ने आगे कहा कि मृतक आरोपी जमीसा मुबीन ने 21 अक्टूबर को अपने अंतिम व्हाट्सएप स्टेटस में लिखा था “अगर मौत की खबर आप तक पहुंचती है, तो कृपया मेरी गलती को माफ कर दो, मेरी कमी को छिपाओ, मेरे जनाजा में भाग लो और मेरे लिए प्रार्थना करो”। अन्नामलाई ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने घटना के सिलसिले में 8 और लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन उनकी पहचान का खुलासा नहीं किया है।
अन्नामलाई की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कोयंबटूर शहर के पुलिस आयुक्त बालकृष्णन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पुष्टि की कि 5 गिरफ्तार आरोपियों पर यूएपीए लगाया गया है। लेकिन बालकृष्णन ने 8 अन्य लोगों के विवरण के बारे में कुछ नहीं बताया। बालकृष्णन ने कहा कि मुबिन के घर से 76 किलो पोटैशियम नाइट्रेट, सल्फर, एल्युमीनियम बरामद हुआ है।
SHARE
JVC SREERAM
JVC SREERAM
This article is penned by JVC Sreeram who is a Political Strategist, Motivational Speaker, Author & Psephologist and Media Consultant for Jan Ki Baat.

Must Read

Latest