Voice Of The People

गायक शुभम शिकारी को भगवान शिव का गाना गाने पर प्रताड़ित कर रही कोटा पुलिस, जानें पूरा मामला

YouTuber और संगीतकार शुभम शिकारी ने आरोप लगाया है कि राजस्थान में कोटा पुलिस ने हाल ही में उन्हें एक गाने के लिए हिरासत में लिया और परेशान किया। शुभम ने चार महीने पहले वाराणसी में विवादित ज्ञानवापी ढांचे के अंदर एक शिवलिंग की खोज के बाद अपने चैनल पर “तेरा मंदिर बनाएंगे शिवाय” गीत साझा किया था।

यह वीडियो संदेश पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कई प्रमुख उपयोगकर्ताओं ने 0.48 सेकंड का एक वीडियो संदेश साझा किया है, जिसमें समर्पित हिंदू और उत्साही शिव भक्त शुभम शिकारी विवादित क्षेत्र के भीतर एक शिवलिंग की उपस्थिति के बारे में लंबे समय से चली आ रही मान्यता की पुष्टि का जश्न मनाते हुए गाना जारी करने के बाद अपनी आपबीती सुनाते हुए सुनाई दे रहे हैं।

वीडियो में YouTuber को यह कहते हुए सुना गया है कि वाराणसी में विवादित ज्ञानवापी ढांचे के अंदर एक शिवलिंग पाए जाने के बाद, उसने कई अन्य हिंदुओं की तरह अपने YouTube चैनल पर “तेरा मंदिर बनाएंगे शिवाय” नामक एक गीत अपलोड करके अपनी खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने गाने के प्रचार के लिए एक पोस्टर भी जारी किया।

उन्होंने कहा कि हाल ही में राजस्थान के कोटा में अनंतपुरा पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और उनका फोन ले लिया, जिसे वे अब वापस करने से इनकार कर रहे हैं। शुभम ने दावा किया कि उनके द्वारा अपने YouTube चैनल पर जारी किए गए उक्त गीत के लिए उनके खिलाफ मनमानी कार्रवाई की गई थी।

अपने साथ हो रहे उत्पीड़न के बारे में आगे बोलते हुए YouTuber को यह कहते हुए सुना गया कि अदालत उसके मामले की सुनवाई की तारीख को लगातार बदल रही है क्योंकि अदालत को अभी तक पुलिस से चालान नहीं मिला है। दूसरी ओर, पुलिस ने उसका फोन जब्त कर लिया है, जिसमें उसकी सभी संगीत रचनाएं और भजन हैं, और वे इसे वापस नहीं कर रहे हैं।

शुभम शिकारी इस बात से भी दुखी है कि वह पिछले छह महीनों से बेरोजगार है क्योंकि उसके नियोक्ता ने उसे नौकरी से निकाल दिया क्योंकि उसका मामला अभी भी अदालत में लंबित है।शिकारी ने कोटा पुलिस से उत्पीड़न को समाप्त करने और अपना फोन वापस करने की अपील की ताकि वह अपने गाने रिकॉर्ड कर सके और अपने जीवन को फिर से शुरू कर सके, जो उसके खिलाफ की गई कार्रवाई के कारण ठप हो गया।

SHARE

Must Read

Latest