Voice Of The People

गृह मंत्री अमित शाह का दो दिवसीय कर्नाटक दौरा, जनसभाओं को करेंगे संबोधित

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 और 31 दिसंबर को चुनावी राज्य कर्नाटक का दौरा करेंगे, जहां सत्तारूढ़ भाजपा का लक्ष्य सत्ता बरकरार रखना है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली कैबिनेट के विस्तार या फेरबदल के इंतजार और राज्य में विभिन्न समुदायों द्वारा आरक्षण की मांग के बीच उनकी यात्रा अहम मानी जा रही है।

आधिकारिक बैठकों के बीच शाह के पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने और नेताओं व बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति पर चर्चा करने की उम्मीद है। कर्नाटक में अप्रैल-मई 2023 तक विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है।

बोम्मई ने सोमवार को शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ चुनावी तैयारियों, मंत्रिमंडल और आरक्षण संबंधी मुद्दों पर बातचीत की थी। शाह आज रात बेंगलुरू पहुंच रहे हैं, उनका मांड्या में एक मेगा डेयरी का उद्घाटन करने और 30 दिसंबर को वहां एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

अमित शाह कल मांड्या विश्वविद्यालय परिसर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और गजलगेरे डेयरी परिसर में एक मेगा डेयरी का उद्घाटन करेंगे। शाम को श्री शाह बेंगलुरु पैलेस मैदान में एक सहकारी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। श्री शाह 31 दिसंबर को देवनहल्ली में भूमि पूजन करेंगे और कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वे बेंगलुरु में सौहार्द सहकारा फेडरेशन का भी दौरा करेंगे। अपनी यात्रा के अंत में श्री शाह पार्टी नेताओं से मिलेंगे और बेंगलुरु में भाजपा के बूथ अध्यक्षों तथा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे। सहकारी सम्मेलन में वे 33 लाख किसानों और स्त्री शक्ति समूहों को 24 हजार करोड़ रुपये के ब्याज मुक्‍त ऋण वितरित करेंगे। श्री शाह यशस्विनी स्वास्थ्य बीमा योजना की भी शुरूआत करेंगे, जिसमें अब तक सहकारी क्षेत्र के 24 लाख किसानों ने पंजीकरण कराया है। श्री शाह कृषि क्षेत्र की पांच हजार सात सौ सहकारी समितियों के लिए एक-समान सॉफ्टवेयर भी लॉन्च करेंगे।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest