Voice Of The People

मेघालय चुनाव को लेकर प्रदीप भंडारी की थी ये प्रिडिक्शन, जानिए 

उत्तर पूर्व के 3 राज्यों के चुनाव परिणाम आ चुके हैं। तीनों ही राज्यों में बीजेपी गठबंधन की सरकार बन रही है। लेकिन परिणाम आने के पहले ही प्रदीप भंडारी ने एग्जिट पोल में बता दिया था कि त्रिपुरा में बीजेपी स्पष्ट बहुमत के साथ आएगी। तो वहीं नागालैंड में गठबंधन में बीजेपी की सरकार बनेगी। प्रदीप भंडारी ने मेघालय को लेकर भी सटीक आकलन किया था और कहा था कि वहां बीजेपी को 3 सीटें मिल सकती है। लेकिन एनपीपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर करेगी।

प्रदीप भंडारी ने कहा था कि मेघालय में बीजेपी को 3 सीट मिलेगी और बीजेपी को 2 सीटों पर जीत हासिल हुई है,जो कि लगभग पोल के अनुरूप ही है। वहीं प्रदीप भंडारी ने कहा था कि मेघालय में यूडीपी को 10 से 14 सीटों के बीच जीत हासिल हो सकती है और यूडीपी को 11 सीटें प्राप्त हुई। पीडीएफ को लेकर प्रदीप भंडारी ने कहा था कि उसे 2 सीटें हासिल होंगी और पीडीएफ को 2 सीट ही मिली।

प्रदीप भंडारी ने अपने पोल में कहा था कि कांग्रेस पार्टी को 6 सीटें मिलेंगी और कांग्रेस पार्टी को केवल 5 सीटों पर जीत हासिल हुई। जबकि प्रदीप भंडारी ने कहा था कि एनपीपी मेघालय में सबसे बड़ी पार्टी बनकर करेगी और नतीजों में उसे 26 सीटों पर जीत हासिल हुई।

मेघालय चुनाव में टीएमसी को 5 सीटों पर जीत हासिल हुई। वहीं प्रदीप भंडारी ने भविष्यवाणी की थी कि अन्य को भी 8 सीटें मिलेंगी जो कि एकदम सटीक साबित हुआ।

SHARE

Must Read

Latest