Voice Of The People

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास को किया गया बंद, खालिस्तानी समर्थक कर रहें अभद्रता

ऑस्ट्रेलिया के टारिंगा उपनगर में स्वान रोड के पास स्थित एक भारतीय वाणिज्य दूतावास को खालिस्तानी चरमपंथियों द्वारा उत्पन्न खतरे के कारण बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारतीय विदेश मामलों के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को मीडिया को इस बारे में जानकारी दी।

अरिंदम बागची ने कहा कि खालिस्तानी समर्थकों की धमकी के कारण ब्रिसबेन में भारतीय वाणिज्य दूतावास को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जब ऑस्ट्रेलियाई पीएम भारत आए, तो पीएम मोदी ने इन मुद्दों को सीधे अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज के सामने उठाया और खालिस्तानी समर्थकों द्वारा भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले का मुद्दा भी भारतीय नेतृत्व ने उठाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली से हमारी टीमें संपर्क में हैं। हमने इसे ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों के साथ उठाया है।

ऑस्ट्रेलिया में भारत की कॉन्सुलेट अर्चना सिंह को घटनास्थल से एक खालिस्तानी झंडा मिला था। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना क्वींसलैंड पुलिस को दी। अर्चना सिंह ने बताया कि हमें पुलिस और अधिकारियों पर पूरा भरोसा है। एक अन्य पत्रकार ने कहा कि अब तक भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई लोगों पर हमले हो रहे थे, लेकिन अब खालिस्तानी समर्थक भारत सरकार से संबंधित संस्थानों को भी निशाना बना रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest