Voice Of The People

2 दिवसीय गुजरात दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, परिवार के सदस्यों के साथ सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनके परिवार के सदस्यों ने रविवार को गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। गृह मंत्री अमित शाह जो विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर हैं, अपनी यात्रा के दूसरे दिन सोमनाथ मंदिर गए।

इससे पहले शनिवार को उन्होंने गांधीनगर में डेयरी उद्योग के 49वें सम्मेलन में शिरकत की और कहा कि आजादी के बाद भारत का दूध उत्पादन 10 गुना बढ़ा है। अमित शाह ने आगे कहा कि 1970 से 2022 तक भारत की जनसंख्या में 4 गुना वृद्धि हुई है और हमारे डेयरी क्षेत्र के कारण हमारा दूध उत्पादन 10 गुना बढ़ा है।

गांधीनगर में डेयरी उद्योग के सम्मेलन में शामिल होने के बाद दिन में, उन्होंने वड़ोदरा में महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी भाग लिया, जिसमें उन्होंने मातृभाषा के महत्व पर जोर दिया और लोगों से इसका उपयोग करने में “हीनता की भावना” से बाहर निकलने का आग्रह किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने दीक्षांत समारोह में नई शिक्षा नीति की भी सराहना की और कहा कि इसमें बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल और अन्य महापुरुषों के विचारों को शामिल किया गया है।

SHARE

Must Read

Latest