Voice Of The People

कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के आवास पर हमला, बंजारा समुदाय का प्रदर्शन 

कर्नाटक के शिमोगा जिले में बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पाके घर के बाहर आज दोपहर भारी प्रदर्शन और पथराव की सूचना मिली. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनुसूचित जनजाति समुदाय को आंतरिक आरक्षण प्रदान करने के राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ बंजारा समुदाय बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है.

आरक्षण पर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और आंदोलनकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के आवास पर पथराव किया जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. बता दें कि फैसले के विरोध में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं. विरोध प्रदर्शनों के दृश्यों में पुलिस को लाठीचार्ज और वाटर कैनन का सहारा लेते हुए दिखाया गया.

अनुसूचित जाति-जनजाति समुदाय को दिए गए आरक्षण में आतंरिक आरक्षण को लेकर बंजारा समुदाय ने आपत्ति दर्ज कराई है. शुक्रवार को कर्नाटक की भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति-जनजाति समुदाय के लिए आंतरिक आरक्षण का एलान किया था. इसके मुताबिक, अनुसूचित जाति समुदाय को मिलने वाला 17 फीसदी आरक्षण अब आंतरिक रूप से बांट दिया जाएगा. इस फैसले के तहत SC लेफ्ट को छह फीसदी, SC राइट को साढ़े पांच फीसदी, टचेबल्स को साढ़े चार फीसदी और अन्य को एक फीसदी का फायदा देने का फैसला किया गया.

SHARE

Must Read

Latest