Voice Of The People

पुडुचेरी में बीजेपी नेता की हत्या, पहले मारा बम फिर गर्दन काटकर मार डाला

केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में भाजपा के पदाधिकारी सेंथिल कुमारन की रविवार 26 मार्च 2023 की रात हत्या कर दी गई। जिस समय उनकी हत्या की गई, उस समय वे एक दुकान पर चाय पी रहे थे। किन लोगों ने उनकी हत्या की है, इसका अभी पता नहीं चला है।

सेंथिल कुमारन रविवार की रात करीब 9 बजे विल्लियानूर-पुडुचेरी रोड पर सड़क के किनारे बनी एक दुकान पर भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करते हुए चाय पी रहे थे। इसी समय तीन बाइक पर सवार चेहरे ढँके 7 हमलावर हथियारों के साथ आए। अज्ञात हमलावरों ने सेंथिल कुमारन पर देशी बम फेंका और बाद में चाकू से उनका सिर काटकर हत्या कर दी।

बीजेपी नेता सेंथिल कुमारन की हत्या की खबर फैलते ही घटनास्थल पर 500 से ज्यादा लोग जमा हो गए। एडीजीपी आनंद मोहन के साथ ही कई सीनियर अधिकारी पर मौके पर पहुँच गए। इसके बाद शव को जब्त कर उसे पोस्टमार्टम के लिए काथिरगाम सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। मारे गए सेंथिल कुमारन की पत्नी पुनीता, एक बेटी कनिष्क (17) और एक बेटा किशन कुमारन (16) है।

सेंथिल कुमार पुडुचेरी के गृह मंत्री नामचिवयम के दूर के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। सेंथिल कुमारन पहले कॉन्ग्रेस में थे। इसके बाद नमचिवयम के साथ ही वे भी भाजपा में शामिल हो गए थे। पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए 4 टीमों का गठन किया है। पुलिस चाय की दुकान के आसपास के वीडियो फुटेज भी खंगाल रही है।

हत्या का क्या कारण है, अभी यह सामने नहीं आया है। 42 साल के सेंथिल कुमारन वह मंगलम निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा प्रभारी थे। इसके अलावा वे एक रियल एस्टेट व्यवसायी भी थे। उनका अन्य व्यवसाय भी था। प्रथम दृष्ट्या ऐसा लगता है कि सेंथिल कुमारन की हत्या का कारण राजनीतिक या व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता हो सकता है।

बता दें कि फरवरी 2023 में भारत घूमने आई 64 साल की एक महिला से 34 साल के मेहराज-उल-अशकीन भट ने रेप किया था। इसके बाद महिला ने थाने में शिकायत की थी। शिकायत मिलने के बाद मेहराज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इससे पहले दिसंबर 2022 में गोवा घूमने आई एक रूसी महिला के साथ होटल के कमरे में रूम बॉय शकील और सैनुद्दीन को बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दोनों आरोपित नेपाल के बर्दिया के रहने वाले थे। गोवा पहुँचने के पहले ही दिन उन्होंने महिला के साथ हैवानियत की थी। महिला अपने 2 दोस्तों के साथ होटल में ठहरी हुई थी।

इसी तरह साल फरवरी 2020 में अपने बच्चे से मिलने केरल आई विदेशी महिला के साथ इंसाफ और अंसारुद्दीन ने बलात्कार किया था। 46 वर्षीय विदेशी महिला एमजी रोड पर स्थित एक होटल में ठहरी थी, जहाँ मोहम्मद इंसाफ और अंसारुद्दीन भी रुके थे। यहीं इन दोनों ने पूरी घटना को अंजाम दिया था।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest