Voice Of The People

शब्द राहुल के, संस्कार सोनिया के, ज़ुबान कांग्रेस की, श्रीनिवास के बयान पर स्मृति ईरानी का कांग्रेस को करारा जवाब

कांग्रेस की यूथ विंग युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास की स्मृति इरानी को लेकर अभद्र टिपण्णी को लेकर आज स्मृति इरानी ने कांग्रेस को करार जवाब देते हुए कहा है की श्रीनिवास के शब्द राहुल गाँधी के हैं, और संस्कार सोनिया गाँधी के, बस जुबान कांग्रेस नेता की है.इतना ही नहीं उन्होंने कहा की राहुल गाँधी का पीएम मोदी के प्रति जहर देश के अपमान में परिवर्तित हो गया है.

दरअसल स्मृति इरानी मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बात कर रही थीं, इसी दौरान एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा “शब्द राहुल गाँधी के हैं, संस्कार सोनिया गाँधी का है। बस जुबान युवा कॉन्ग्रेस का है। मैं यह इसलिए कह रही हूँ कि यह युवा कॉन्ग्रेस के पहले अध्यक्ष नहीं हैं जो अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। कॉन्ग्रेस में जब तक राहुल और सोनिया रहेंगे तब तक कॉन्ग्रेस का हर नेता जो प्रमोशन चाहेगा, मुझ पर इस प्रकार की टिप्पणी करता रहेगा।”

बता दें कि श्रीनिवास BV का एक वीडियो सामने आया था। यह वीडियो दिल्ली के जंतर-मंतर में चल रहे कॉन्ग्रेस के विरोध प्रदर्शन का है। इस वीडियो में उन्होंने स्मृति ईरानी को लेकर कहा था, “स्मृति ईरानी गूँगी-बहरी हो गई हैं। मैं उनको कहना चाहता हूँ – उसी डायन को, महँगाई डायन को डार्लिंग बना कर बेडरूम में बिठाने का काम किया है।

पीएम मोदी की छवि पर प्रहार करने का राहुल गाँधी ने लिया प्रण

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने यह भी कहा “राहुल गाँधी ने एक मैगजीन इंटरव्यू में था कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की ताकत उनकी छवि है। राहुल गाँधी ने 4 मई, 2019 में एक मैगजीन इंटरव्यू में यह प्रण लिया था कि मैं पीएम मोदी की छवि पर प्रहार करता रहूँगा, जब तक उस छवि को नष्ट ना कर दूँ। गाँधी खानदान की नरेंद्र मोदी को यह पहली धमकी नहीं थी। इस खानदान ने सत्ता में रहते हुए पीएम मोदी की छवि खराब करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर आजमाया। लेकिन वे ना जनता का प्रेम पीएम मोदी के लिए कम कर सके और ना जनता का साथ।”

उन्होंने यह भी कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने गाँधी परिवार से खुद ही यह कहा था कि आप चाहें तो मेरा जितना भी अपमान कर लें, लेकिन देश का अपमान न करें। राजनीतिक बौखलाहट के चलते राहुल गाँधी का पीएम मोदी के प्रति विष, देश के अपमान में परिवर्तित हो चुका है। उन्होंने मोदी जी का अपमान करते-करते पूरे ओबीसी समाज का अपमान करना भी उचित समझा। यह पहली बार नहीं है जब गाँधी परिवार ने दलित या पिछड़े समुदाय के लोगों का अपमान करने की कोशिश की है। जब जनजाति परिवार की महिला राष्ट्रपति बनी तब भी गाँधी परिवार के आदेश पर कॉन्ग्रेस नेता ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया।”

स्मृति ईरानी ने आगे कहा, “मोदी जी की छवि पर प्रहार करने के लिए उन्होंने विदेश में झूठ बोला, देश में झूठ बोला, संसद में झूठ बोला। संसद में इन्होंने जो झूठ बोला उसके लिए जब उनसे कहा गया कि इसको साबित करिए तब वह नहीं कर पाए। ये वो व्यक्ति है जो सुप्रीम कोर्ट के सामने नाक रगड़कर माफी माँगते हैं और आज डरपोक ना होने का ढोंग करते हैं।”

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest