Voice Of The People

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा – कांग्रेस चुनाव आते ही लिंगायतों पर विशेष प्यार बरसाती है 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बससवराज बोम्मई ने दावा किया कि कर्नाटक में लिंगायत मतदाता ‘सतर्क’ हैं और आवश्यकता पड़ने पर हमेशा सही निर्णय लेते हैं।

सीएम ने कांग्रेस पर लिंगायतों और वीरशैवों के लिए फूट डालो और राज करो की नीति लागू करने का भी आरोप लगाया।

बोम्मई ने कहा, कांग्रेस चुनाव के दौरान लिंगायतों पर विशेष प्यार जताती है। कांग्रेस ने भी लिंगायतों के लिए आरक्षण का विरोध किया था। पार्टी ने 2009 में 2A श्रेणी में शामिल किए जाने का विरोध किया था और 2016 में इसे खारिज कर दिया था। मौजूदा बीजेपी सरकार ने एक अलग श्रेणी, 2D बनाई और लिंगायतों के लिए कोटा बढ़ाया। अब, उन्होंने किसी को उकसाया है और मामला दर्ज किया है। सुप्रीम कोर्ट ने उनके लिए आरक्षण पर सवाल उठाया कांग्रेस नेताओं ने लिंगायतों के किसी भी विकास का विरोध किया।

बोम्मई ने आगे दावा किया कि “इस क्षेत्र का विकास भाजपा सरकार के कारण हुआ, पार्टी ने कल्याण और कित्तूर दोनों का विकास किया और क्षेत्र में सामाजिक न्याय सुनिश्चित किया। चुनाव के दौरान कांग्रेस में शामिल होने वाले सभी नेताओं का बीजेपी की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इस बार, भाजपा 2018 के विधानसभा चुनावों की तुलना में अधिक सीटें जीतेगी।

1967 के बाद, वीरेंद्र पाटिल को छोड़कर, कोई भी लिंगायत कर्नाटक का मुख्यमंत्री नहीं बना है। यहां तक कि पाटिल के साथ कांग्रेस नेताओं ने बुरा व्यवहार किया। लोग जानते हैं कि एम. राजशेखर मूर्ति और विरुपक्षप्पा जैसे लिंगायत नेताओं के साथ क्या हुआ। अब, वे इलाज कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस में शामिल होने वाले सभी नेताओं का बीजेपी की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा, “इस बार भाजपा 2018 के विधानसभा चुनावों की तुलना में अधिक सीटें जीतेगी।”

SHARE

Must Read

Latest