Voice Of The People

राहुल के करीबी श्रीनिवास पर आरोप लगाना पड़ा अंकिता दत्ता को भारी, खड्गे ने दिखाया बाहर का रास्ता

राहुल गांधी के करीबी नेता पर गंभीर आरोप लगाना असम की कांग्रेस नेता अंकिता दत्ता को भारी पड़ गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने असम में यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष डॉक्टर अंकिता दत्ता को पार्टी से निकाल दिया है। अंकिता ने बीते दिनों यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास पर बदसलूकी समेत गंभीर आरोप लगाए थे। अंकिता ने ये भी कहा था कि इस मामले की जानकारी उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी दे दी थी, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया। अब कांग्रेस ने अंकिता की शिकायत पर कार्रवाई की जगह उनके खिलाफ ही कार्रवाई कर दी है। अंकिता को कांग्रेस से निकालने की जानकारी पार्टी महासचिव तारिक अनवर ने चिट्ठी जारी कर दी है।

अंकिता दत्ता ने शुक्रवार को ही शायद खुद पर होने वाली कार्रवाई का अंदेशा लगा लिया था। उन्होंने ट्विटर पर एक यूजर के ट्वीट में जवाब लिखा था कि अब शायद मेरा राजनीतिक करियर खत्म हो जाए, लेकिन मैं नहीं झुकूंगी। उन्होंने बीजेपी नेताओं से मुलाकात के आरोपों पर चुनौती दी थी कि कोई भी आकर उनके घर और दफ्तर के सीसीटीवी फुटेज चेक कर सकता है। अंकिता ने ये आरोप भी लगाया था कि पोस्टर छापकर कांग्रेस के लोग ही उनको बदनाम कर रहे हैं।

इस बीच, असम के सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता हिमंत बिस्व सरमा ने अंकिता दत्ता से कांग्रेस में हो रहे सुलूक पर शुक्रवार को बयान भी दिया था। उन्होंने अंकिता को असम की बेटी बताया था और कहा था कि इस तरह का सुलूक निंदनीय है। माना जा रहा है कि हिमंत बिस्व सरमा के इस बयान के बाद ही कांग्रेस ने अंकिता को पार्टी से निकालने का फैसला किया है। इस कदम से असम में सियासत और गरमा सकती है, क्योंकि अंकिता ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राहुल गांधी के करीबी श्रीनिवास पर गंभीर आरोप लगाए थे।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest