Voice Of The People

बीजेपी पर डीके शिवकुमार का बड़ा आरोप, उनके उम्मीदवारों के आवेदन खारिज करने की साजिश, CMO से बनाया जा रहा दबाव

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने शनिवार को आरोप लगाया है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई के कार्यालय से विभिन्न जिलों के रिटर्निंग अफसरों को फोन कर कांग्रेस उम्मीदवारों के आवेदन खारिज करने को कहा जा रहा है। कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने चुनाव आयोग से इस मामले की जांच की मांग की है। शिवकुमार ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है।

शिवकुमार ने लगाए गंभीर आरोप

शिवकुमार का आरोप है कि मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से राज्य के विभिन्न जिलों के रिटर्निंग अफसरों को कॉल करके कहा गया है कि कांग्रेस उम्मीदवारों के आवेदन पत्रों में गलतियां ढूंढे। साथ ही भाजपा उम्मीदवारों द्वारा भरे गए आवेदन पत्रों में गलतियां ढूंढकर उन्हें ठीक करें। इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर हमला बोला और चुनाव आयोग से जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि यह बताने की जरूरत नहीं है कि कितनी बड़ी टीम कांग्रेस उम्मीदवारों के आवेदन खारिज करने की कोशिश कर रही है। वह इस बारे में जल्द ही पूरी जानकारी देंगे।

सत्ता के दुरुपयोग का आरोप

डीके शिवकुमार ने कहा कि ‘उन्होंने 10 बार फार्म भरा है, जब वह मेरे साथ ऐसा कर सकते हैं तो कल्पना कीजिए कि सामान्य उम्मीदवारों के साथ वो क्या कर सकते हैं।’ वहीं कनकपुरा विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि ‘रिटर्निंग अफसरों पर दबाव बनाया जा रहा है। यह सत्ता का दुरुपयोग है और चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।’ बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 21 अप्रैल को पूरी हुई है। राज्य विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को चुनाव नतीजों की घोषणा की जाएगी।

मुख्यमंत्री बोले- कांग्रेस हार से डरी

कांग्रेस के आरोपों पर मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा कि चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था है और स्वतंत्र है। चुनाव आयोग नियमों से चलता है, इसलिए उसमें दखलअंदाजी करने का सवाल ही नहीं उठता। वह (कांग्रेस) अपनी हार से डरे हुए हैं, इसलिए इस तरह के निराधार, बेवजह के आरोप लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे उनके सवालों के जवाब देने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने डीके शिवकुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सिद्धारमैया के साथ क्या कर रहे हैं, उसे पूरा राज्य जानता है पहले उन्हें अपनी पार्टी में देखना चाहिए।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest