Voice Of The People

बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के धरने का 9वां दिन: कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों का पलटवार

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर देश के नामी पहलवान धरने पर बैठे हैं. सोमवार को खिलाड़ियों के धरने का 9वां दिन है. बृजभूषण ने अपने खिलाफ आरोपों को झूठा बताते हुए खिलाड़ियों पर साजिश का आरोप लगाया है कि वे कुश्ती महासंघ पर कब्जा करना चाहते हैं. पहलवान विनेश फोगाट ने कहा है कि बृजभूषण का अहंकार रावण से भी बड़ा है.

आरोपों पर बोलते हुए पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि जब तक बृजभूषण आरोपों से मुक्त नहीं हो जाते, तब तक मीडिया को उन्हें बोलने के लिए मंच नहीं देना चाहिए. खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतते हैं और वह मेडल जीतने वालों पर सवाल उठा रहे हैं. इस देश में कितने लोग सांसद बनते हैं और कितने लोग ओलिंपिक मेडल जीतते हैं? आज तक मुश्किल से 40 ओलिंपिक मेडलिस्ट हैं, जबकि हजारों लोग सांसद बन चुके हैं.

बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोपों को लेकर देश के नामी पहलवानों ने 23 अप्रैल को जंतर मंतर पर धरना शुरू किया था. इसके पहले जनवरी में भी पहलवान धरने पर बैठे थे लेकिन खेल मंत्रालय के ओवरसाइट कमेटी बनाने के बाद धरना समाप्त कर दिया था. पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ कोई कार्रवाई का आरोप न लगाते हुए दोबारा धरना शुरू किया है.

महिला पहलवानों को सुरक्षा

रविवार 30 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ शिकायत करने वाली महिला पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराई. इसके पहले 28 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने कनाट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो FIR दर्ज की थी. इसमें एक नाबालिग पहलवान की शिकायत पर सिंह के खिलाफ यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत भी मामला दर्ज हुआ है. 7 महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोपों को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी.

बृजभूषण ने बताया साजिश

बृजभूषण ने पहलवानों के प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और बजरंग पुनिया की साजिश का आरोप लगाया है. बृजभूषण सिंह ने कहा, “पूरी साजिश कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा और पहलवान बजरंग पुनिया ने रची थी. हमारे पास एक ऑडियो क्लिप है, जो इसे साबित कर देगी. समय आने पर हम इसे दिल्ली पुलिस को देंगे.” यह भी कहा कि प्रियंका गांधी ने बिना मामले को समझे पहलवानों का समर्थन किया है जब उन्हें सच्चाई पता चलेगी तो वह भी पछताएंगी.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest