Voice Of The People

यूपी निकाय चुनाव के लिए 37 जिलों में मतदान जारी, सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट

यूपी नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में 9 मंडलों के 37 जिलों में आज मतदान हो रहा है. सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया, जो शाम 6 बजे तक जारी रहेगा. पूर्वांचल के कुछ जिलों में बारिश के कारण मतदान केंद्रों पर वोटिंग की रफ्तार धीमी है. वाराणसी, गाजीपुर, देवरिया, गोरखपुर इत्यादि जिलों में मौसम खराब है. जहां बारिश नहीं हो रही, उन जिलों में मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए लंबी लाइनें लगी हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह सुबह गोरखपुर के एक बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया. उन्होंने ट्वीट के जरिए लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील भी की. कुछ बूथों पर ईवीएम मशीनों में दिक्कत आई, जिसे तत्काल ठीक किया गया.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने डाला वोट

यूपी निकाय चुनाव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने प्रयागराज में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने कहा कि आज इस लोकतंत्र के पर्व के मौके पर वोट देना सबका कर्तव्य है. हम भी उसी कर्तव्य का पालन करने आए हैं.

चन्दौली में फर्जी मतदान का मामला

चन्दौली – निकाय चुनाव में फर्जी मतदान का मामला आया सामने. प्रत्याशियों व समर्थकों में आक्रोश. धरने पर बैठे लोग, पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी. पुलिस ने 5 महिलाओं समेत 4 युवकों को लिया हिरासत में. फर्जी डॉक्यूमेंट पर वोट देने का आरोप. प्रत्याशियों ने निष्पक्ष मतदान पर उठाए सवाल. पुलिस प्रशासन पर लगाया सत्तापक्ष के मदद का आरोप. सुबह से ही फर्जी तरीके से मतदान का लगाया आरोप. चन्दौली के बूथ नम्बर 5 का मामला.

मैनपुरी के डिप्टी कलेक्टर वीरेंद्र मित्तल हार्ट अटैक से मौत

मैनपुरी के डिप्टी कलेक्टर वीरेंद्र मित्तल की मौत हार्ट अटैक से मौत की आशंका. चुनाव ड्यूटी के लिए आवास से निकल रहे थे डिप्टी कलेक्टर. एसडीएम न्यायिक के पद पर तैनात थे. सरकारी आवास पर अकेले रहते थे. स्नान के बाद आया हार्ट अटैक, आवास पर अचेत अवस्था में पड़े मिले डिप्टी कलेक्टर. फालबर ने दी सूचना. जिला अस्पताल इमरजेंसी में चिकित्सकों ने मृत घोषित किया. डिप्टी कलेक्टर की मौत से पुलिस, प्रशासन में शोक की लहर है.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest