Voice Of The People

बारामुला मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, राजौरी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग

जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार सुबह मुठभेड़ शुरू हुई। इसमें एक दहशतगर्द मारा गया है। पुलिस ने बताया कि अन्य आतंकियों की तलाश में इलाके में जारी है। दरअसल पुलिस को दहशतगर्दों के एक दल का क्षेत्र में मौजूद होने का इनपुट मिला था। उधर,राजोरी के कंडी के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई है।

एसएसपी बारामुला ने बताया कि करहामा कुंजर इलाके में हुई मुठभेड़ हुई। इसमें एक आतंकवादी मारा गया है। उसकी पहचान आबिद वानी पुत्र मोहम्मद रफीक वानी निवासी यारहोल बाबापोरा कुलगाम के रूप में हुई है।

वह आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा हुआ था। उसके पास से कुछ आपत्तिजनक सामग्री, एक एके 47 राइफल बरामद की गई है। पुलिस और राष्ट्रीय रायफल की एक संयुक्त टीम ने करहामा कुंजर में रात में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था।

जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। एसएसपी ने कहा कि हम जी20 से पहले किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं और उम्मीद करते हैं कि यह आयोजन शांतिपूर्वक संपन्न होगा।

दूसरी तरफ राजोरी के कंडी जंगलों में मुठभेड़ जारी है। पीआरओ, डिफेंस, जम्मू ने बताया कि अभी सुरभाबलों का मुठभेड़ अभियान चल रहा है और आतंकियोंसे संपर्क हो गया है। मौके पर सेना के उच्च अधिकारी पहुंच गए है। पूरे ऑपरेशन पर उत्तरी कमान प्रमुख उप्रेंद्र द्विवेदी नजर बनाए हुए हैं।

पीएएफएफ ने फिर ली जिम्मेदारी

आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट ने राजोरी में पांच जवानों की शहादत की जिम्मेदारी ली है। फ्रंट ने टेलिग्राम पर लिखा कि वह जैसा चाहते थे, ठीक उनकी उम्मीदों के मुताबिक हुआ है। घात लगाकर आईईडी को रिमोट से विस्फोट किया।

कश्मीर जोन की पुलिस की जानकारी के अनुसार बारामुला के करहामा कुंजर इलाके में मुठभेड़ हुी है। पुलिस और सुरक्षा बल मोर्चे पर हैं। एक आतंकी मारा गया है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest