Voice Of The People

Karnataka Elections: चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और कांग्रेस की ओर से उठाए गए इन मुद्दों पर हुआ खूब हंगामा, पढ़िए

कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है और शाम 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। कर्नाटक में 10 मई को सुबह से वोटिंग शुरू हो जाएगी, जबकि नतीजे 13 मई को आएंगे। कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के नेताओं ने जमकर एक-दूसरे पर निशाना साधा और कई ऐसे मुद्दे दोनों पार्टियों ने चुनाव के दौरान उठाए, जो सिर्फ कर्नाटक ही नहीं पूरे देश में चर्चा का केंद्र बना रहा।

बजरंग बली और टुकड़े टुकड़े

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया कि सत्ता में आने के बाद वह पीएफआई और बजरंग दल जैसे संगठनों पर बैन लगाएगी। बता दें कि पीएफआई पर पहले ही बैन लगा हुआ जबकि बजरंग दल पर बैन लगाने के बाद बीजेपी और वीएचपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी रैलियों में कांग्रेस पर इसको लेकर निशाना साधा। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बजरंगबली का अपमान कर रही है। पीएम मोदी ने इसके बाद लगभग हर रैली में बजरंग बली की जय के नारों के साथ शुरुआत की।

द केरल स्टोरी और नंबर वन कर्नाटक

द केरल स्टोरी और नंबर वन कर्नाटक का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उठाया। केरल में महिलाओं के आईएसआईएस में ज्वाइन होने पर बनी फिल्म द केरल स्टोरी का कांग्रेस पार्टी ने विरोध किया। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसको लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही चरमपंथियों को बढ़ावा दिया है। वहीं मेक कर्नाटका नंबर वन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही शुरू किया। पीएम मोदी का पूरा फोकस था कि अगर केंद्र और राज्य दोनों जगह बीजेपी की सरकार होगी, तो कर्नाटक पूरे देश में नंबर वन राज्य बनेगा।

राहुल का करप्शन पर वार और सोनिया का संप्रभुता पर बयान

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी काफी सक्रिय रहें। उन्होंने लगभग हर रैली में बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि कर्नाटक बीजेपी सरकार 40% कमीशन लेती है। वहीं सोनिया गांधी ने एक रैली में कर्नाटक की संप्रभुता पर बयान देकर कांग्रेस को मुसीबत में डाल दिया। बीजेपी ने इसको लेकर सोनिया गांधी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है।

प्रियंका का बीजेपी पर निशाना और योगी- हिमंत बिस्वा का PFI पर हमला

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी भी काफी सक्रिय रहीं और उन्होंने अपनी रैलियों में बीजेपी को जमकर घेरा। प्रियंका गांधी ने भी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा और कहा कि कर्नाटक में सरकार बनने के बाद कांग्रेस की गारंटी लागू होगी और कर्नाटक का विकास होगा।

कर्नाटक चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा काफी सक्रिय रहे। दोनों नेताओं ने पीएफआई को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी को पीएफआई का पोषक बताया तो वहीं हिमंत बिस्वा ने कहा कि अगर कांग्रेस कर्नाटक में सत्ता में आती है तो राज्य पीएफआई की घाटी बन जाएगा।

SHARE

Must Read

Latest