Voice Of The People

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के विकास के लिए दीया संदेश, कहा- देश का सबसे बड़ा फ्रॉड गरीबी हटाओ का नारा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी ने देश के सामने इस फ्रॉड की सच्चाई बताई। 9 वर्षों में बीजेपी ने गरीब कल्याण के जो काम किए हैं, वह अब तक देश में जितनी भी कांग्रेस सरकारें बनी हैं, वह उनके काम से ज्यादा हैं। बीजेपी सरकार की मेहनत है, जिसकी वजह से आज देश के गरीबों के 50 करोड़ बैंक खाते खुले हैं। 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बने, 9 करोड़ नए परिवारों तक पाइप से पानी पहुंचने लगा। राजस्थान के 40 लाख से ज्यादा परिवारों को नल से जल की सुविधा मिल चुकी है। लाखों लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिल रहा है। 19 लाख से ज्यादा परिवारों को पक्के घर की सुविधा मिली है, जिनमें से अधिकतर हमारी माताओं बहनों के नाम पर हैं।

पीएम मोदी ने कहा सिरोही हो, जैसलमेर हो, करौली हो, बारां हो, इन जिलों में कांग्रेस के कुशासन के कारण विकास नहीं हुआ। कांग्रेस ने इन जिलों को पिछड़ा घोषित करके पल्ला झाड़ दिया। जबकि इन जिलों में ज्यादातर आदिवासी समाज ही था। आपने बीजेपी को अवसर दिया, तो हमने इन जिलों में विकास की आकांक्षा जताई। आकांक्षी जिला घोषित किया गया। आज सुबह ही मैंने नाथद्वारा में 5000 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया है।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अभी भले ही छह महीने का वक्त बाकी हो, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ राज्य के दौरे कर रहे है। पीएम मोदी बुधवार को उदयपुर संभाग के राजसमन्द जिले के श्रीनाथ नगरी नाथद्वारा की विशाल सभा को संबोधित करेंगे। पिछले आठ महीने में पीएम मोदी का यह पांचवा दौरा है और हर बार उनका फोकस आदिवासी बहुल इलाके पर रहा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंच से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी निवेदन कर दिया कि लोकतंत्र में दुश्मनी नहीं होती है। केवल पार्टियों में विचार का मतभेद होता है। गहलोत ने प्रधानमंत्री से पहले ही मंच से इस बात का आग्रह कर दिया था कि हिंसा पर लगाम लगाने वाली बात प्रधानमंत्री करें।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest