Voice Of The People

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे ‘द केरल स्टोरी’ के निर्माता, पश्चिम बंगाल-तमिलनाडु में लगी रोक को दी चुनौती

फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के निर्माताओं ने राज्य में फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने के पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले को चुनौती देते हुए अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। शीर्ष अदालत शुक्रवार, 12 मई को इस मामले की सुनवाई करने पर सहमत हो गई है।

आपको बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने द केरला स्टोरी फिल्म को लेकर कई सवाल खड़े करते हुए बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया है और इसे मनगढ़ंत कहानी बताया। साथ ही कहा कि ये फिल्‍म एक खास वर्ग को अपमानित करने वाली है। ममता बनर्जी से पहले तमिलनाडु में मल्टीप्लेक्स संगठनों ने भी रविवार (7 मई) से फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने का एलान किया था। उनका कहना था कि इस फिल्म की वजह से राज्य की सुरक्षा व्यवस्था खतरे में पड़ सकती है।

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने एक बयान जारी कर प्रतिबंध की निंदा की। “प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ‘द केरल स्टोरी’ पर राज्य द्वारा लागू प्रतिबंधों से व्यथित है, और अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज कराना चाहता है। जैसा कि अतीत में कई मौकों पर हमारे द्वारा जोर दिया गया है, फिल्म रिलीज को सीबीएफसी और अन्य द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इस वैधानिक आवश्यकता का अनुपालन करने वाली फिल्म को भुगतान करने वाली जनता को अपने भाग्य का फैसला करने में कोई और बाधा का सामना नहीं करना चाहिए। बेशक, दर्शक किसी भी फिल्म को देखने या अनदेखा करने का विकल्प चुन सकते हैं लेकिन यह एक विकल्प है जो उन्हें बनाना चाहिए, ऐसा नहीं गिल्ड ने एक बयान में कहा, सीबीएफसी के अलावा किसी अन्य पार्टी द्वारा उन पर लगाया गया है।

SHARE

Must Read

Latest