Voice Of The People

Jan Ki BAAT Poll on Asianet Suvarna News: जन की बात एग्जिट पोल के मुताबिक कर्नाटक में मोदी फैक्टर के दम पर बीजेपी को मिल सकती 94 से 117 सीट, जानिए

कर्नाटक की 224 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। वोटों की गिनती 13 मई को होगी। मैदान में कई दिग्गज भी उतरे हैं।

आज जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी ने कर्नाटक चुनाव का एग्जिट पोल एशियानेट सुवर्णा न्यूज़ पर प्रस्तुत किया।

जन की बात के पोल के आंकड़ों के मुताबिक भाजपा को 94 से 117 सीटें मिल सकती हैं कांग्रेस को 91 से 106 सीटें मिल सकती हैं। अगर जेडीएस की बात करें तो यह 14 से 24 सीटों पर सिमट सकती है। मालूम हो कि कर्नाटक में विधानसभा की कुल 224 सीटें हैं।

वहीं अगर वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 37.5 से 39 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है। जबकि कांग्रेस को 38 से 40 फ़ीसदी वोट शेयर हासिल हो सकता है। जेडीएस को 14 से 17 फीसदी वोट मिल सकता है।

जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक प्रदीप भंडारी ने बताया कि, बीजेपी फिर राज्य में सत्ता हासिल करती हुई दिख रही है। आपको बताते चले कि इसका मुख्य कारण है मोदी फैक्टर, हिंदुत्वा, और विकास।

कई राज्यों में मोदी फैक्टर के दम पर बीजेपी जीत हासिल करती रही है, वैसे ही इस बार कर्नाटक में भी ऐसा ही होते दिख रहा है।

इस बार कर्नाटक के चुनाव में मोदी फैक्टर के साथ-साथ 2-C फैक्टर पर भी चुनाव देखने को मिला है यानी को जाती और उम्मीदवार पर।

SHARE

Must Read

Latest