Voice Of The People

Imran Khan: पाक की सुप्रीम कोर्ट से इमरान खान को बड़ी राहत, गिरफ्तारी को ठहराया गया अवैध

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को अवैध करार देते हुए कहा कि पूर्व पीएम के साथ न्याय नहीं हुआ। उन्हें कल इस्लामाबाद हाईकोर्ट के सामने पेश किया जाए। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने इमरान को तत्काल रिहा करने के आदेश दिए।

सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी करार दिया है। कोर्ट ने कहा कि यह भविष्य के लिए उदाहरण पेश करने का वक्त है। कोर्ट ने कहा कि पाकिस्तान को जेल नहीं बनने देंगे। पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को एक घंटे के भीतर अदालत में पेश करने का निर्देश दिया।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट से इमरान खान की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने एनएबी की कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हाईकोर्ट में जो कुछ भी हुआ, वह न्यायपालिका की छवि पर हमला था। कोर्ट ने एनएबी को निर्देश दिया कि वे इमरान खान को स्थानीय समयानुसार साढ़े चार बजे तक सुप्रीम कोर्ट में पेश करें।

इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में जहां पाकिस्तान में अफरातफरी मची है वहीं विदेशों में भी इमरान खान के समर्थन में पाकिस्तान के लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। पीटीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर विदेशों में हो रहे प्रदर्शन की तस्वीरें साझा की है।

SHARE

Must Read

Latest