Voice Of The People

इमरान खान के करीबी शाह महमूद कुरैशी गिरफ्तार, हिंसाग्रस्त इलाकों में सेना की तैनाती

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, अपदस्थ पीएम इमरान खान के करीबी सहयोगी, को गुरुवार को राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसमें कम से कम आठ लोग मारे गए और देश की राजधानी में सेना की तैनाती हुई।

कुरैशी की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में सादे कपड़ों में लोगों को उन्हें दूर ले जाते हुए दिखाया गया है, जहां से उन्हें हिरासत में लिया गया था, वहां से जाने से पहले वे पार्टी कार्यकर्ताओं का हाथ हिला रहे थे।

पीटीआई ने दावा किया कि 66 वर्षीय श्री कुरैशी को इस्लामाबाद पुलिस ने गुरुवार तड़के गिरफ्तार कर लिया और एक “अज्ञात स्थान” पर स्थानांतरित कर दिया।

पुलिस ने पीटीआई के एक अन्य शीर्ष नेता फवाद चौधरी को भी उच्चतम न्यायालय की इमारत से बाहर निकलते वक्त बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। वह गिरफ्तारी से संरक्षण के लिए अदालत पहुंचे थे। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने पाकिस्तान में शांति की अपील की है। इस्लामाबाद पुलिस ने महानिरीक्षक (आईजी) अकबर नासिर इमरान के हवाले से एक संक्षिप्त बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि इमरान को उस मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है, जिसमें आरोप है कि बहरिया टाउन ने पीटीआई अध्यक्ष एवं उनकी पत्नी बुशरा बीबी के स्वामित्व वाले अल-कादिर ट्रस्ट को 53 करोड़ रुपये की जमीन आवंटित की थी।

SHARE

Must Read

Latest