Voice Of The People

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास हुआ ब्लास्ट, 5 आरोपी किए गए गिरफ्तार, जानिए किसने रची प्लानिंग?

पंजाब में अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल के करीब 5 दिन में तीसरी बार ब्लास्ट हुआ है। यह ब्लास्ट स्वर्ण मंदिर के लंगर हॉल के करीब ही रात 12.10 बजे हुआ। धमाके की आवाज सुनते ही हड़कंप मच गया और स्वर्ण मंदिर मैनेजमेंट ने तुरंत इसके बारे में पुलिस को सूचना दी। रात को ही पुलिस ने वहां पहुंचकर धमाके वाली जगह को सील कर दिया। वहीं अब सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं।

वहीं इस मामले में डीजीपी गौरव यादव ने गुरुवार सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी पंजाब के ही रहने वाले हैं। आरोपियों की पहचान आजादवीर सिंह, अमरीक सिंह, साहिब सिंह, हरजीत सिंह और धर्मेंद्र सिंह के रूप में हुई है।

डीजीपी ने फॉरेंसिक रिपोर्ट का हवाला देते हुए आगे बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने क्लोराइड, ब्रोमाइड, सल्फर और पोटाश को मिलाकर विस्फोटक तैयार किया था। आजादवीर ने बम बनाने के बाद धर्मेंद्र सिंह को दिया। धर्मेंद्र ने आगे उसे हरजीत सिंह को दे दिया। फिर हरजीत सिंह ने उसे साहिब सिंह (सप्लायर) को दिया। बम बनाने की पूरी प्लानिंग अमरीक और आजादवीर की थी। इनके साथ एक महिला भी थी, जो अमरीक सिंह की पत्नी भी है, उससे भी पूछताछ की जा रही है।

इस दौरान डीजीपे यादव ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) टास्क फोर्स की मदद मिलने पर भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मैंने कमेटी के अध्यक्ष को भी फोन करके धन्यवाद दिया है। सीसीटीवी की मदद से हमें आरोपियों को जल्द पकड़ने में कामयाबी मिली है।

SHARE

Must Read

Latest